कोरोना और बढ़ती ठंड के बीच 31 जनवरी तक के लिए बढ़ाई गई गाइड लाइन
कोरोना और बढ़ती ठंड के बीच 31 जनवरी तक के लिए बढ़ाई गई गाइड लाइन
Share:

देश में कोविड-19 के सक्रिय केसों में निरंतर कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन आंकड़ों में वृद्धी अभी भी जारी है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के मद्देनजर फ्रेश गाइडलाइंस जारी की है। इसमें मौजूदा कोरोना वायरस की गाइडलाइंस को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ब्रिटेन में पाए गए स्ट्रेन से अलर्ट रहने की बात कही है।

इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्यों के कंटेनमेंट जोन का दायरा सावधानीपूर्वक निर्धारित करने, मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने अपने एक बयान में स्पष्ट किया कि कंटेनमेंट जोन का सावधानीपुर्वक सीमांकन जारी रखा जाए। इन इलाकों में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाए।

जंहा इस बात का पता चला है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र ने बीते 25 नवंबर को कोविड के नियंत्रण के लिए नए नियम जारी किए थे, फिलहाल इस दौरान दी गई छूट को वापल ले लिया गया है साथ ही फ्रेस गाइडलाइंस जारी की जा चुकी है। गृह मंत्रालय ने नवंबर में जारी गाइडलाइंस में नाइट कर्फ्यू जारी रखने के साथ-साथ किसी भी संख्या में लोकल प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी थी। इस बीच किसी भी कार्यक्रम में अधिकतम 100 लोगों के शामिल होने की मंज़ूरी दी जा चुकी है। मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ स्थानीय लॉकडाउन लगाने की इजाजत दी गई। सोमवार को जारी आदेश में मंत्रालय ने अब गाइडलाइंस को 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है।

डॉ हर्षवर्धन ने पेश की देश की पहली न्यूमोकोकल वैक्सीन 'न्यूमोसिल'

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम शांता कुमार की पत्नी का निधन, कोरोना के कारण गई जान

एलडीएफ ने थुदुपुझा नगर पालिका में सत्ता पर किया कब्ज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -