विदेश मंत्री एस जयशंकर ने समय पर पासपोर्ट वितरण के लिए अधिकारियों की सराहना की
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने समय पर पासपोर्ट वितरण के लिए अधिकारियों की सराहना की
Share:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कोविड महामारी के बावजूद नागरिकों को समय पर पासपोर्ट जारी करने में शामिल सभी सरकारी कर्मचारियों की सराहना की। 'पासपोर्ट सेवा दिवस' को चिह्नित करने के लिए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, जयशंकर ने विशेष रूप से कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान विदेश मंत्रालय और अन्य एजेंसियों द्वारा पासपोर्ट सेवाओं के 'उच्च मानकों' के रखरखाव का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा- महामारी के बावजूद, हम समय पर पासपोर्ट वितरित करना जारी रखते हैं और जल्द से जल्द महामारी पूर्व स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं। मंत्री ने कहा कि मंत्रालय ने पासपोर्ट सेवा कार्यक्रम के साथ विदेशों में 174 भारतीय दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों को एकीकृत किया है। "मुझे खुशी है कि हमारे वैश्विक आउटरीच अभ्यास को जारी रखते हुए, मंत्रालय ने पासपोर्ट सेवा कार्यक्रम के साथ विदेशों में 174 दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों को एकीकृत किया है, जिससे भारत में हमारे नागरिकों और विदेशों में प्रवासियों के लिए एक केंद्रीकृत पासपोर्ट जारी करने की प्रणाली सक्षम हो गई है।

हमें मिशन एकीकरण प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करना चाहिए।" उन्होंने यह भी याद किया कि केंद्रीय पासपोर्ट संगठन के कुछ कर्मचारी कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई हार गए और एक संदेश में उन्होंने महामारी में जान गंवाने वाले उनके परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -