सांसद आजम खां के खिलाफ कोर्ट का एक्शन, पुलिस को मिला नया आदेश
सांसद आजम खां के खिलाफ कोर्ट का एक्शन, पुलिस को मिला नया आदेश
Share:

कोर्ट ने दोबारा नोटिस जारी करते हुए पुलिस को मुनादी करने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने यह आदेश समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खां के खिलाफ कुर्की नोटिस तामील कराने में पुलिस की लापरवाही को लेकर जारी किया है. इसके अलावा अफसरों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए हैं.

अब चीन भी बैन करेगा सिंगल यूज प्लास्टिक, भारत की तर्ज पर उठाया कदम

कुर्की का नोटिस रिसीव कराने में पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं की. जिस वजह से सपा सांसद आजम खां के खिलाफ पड़ोसी आरिफ रजा को धमकाने के मामले में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने कुर्की का नोटिस जारी किया था. पुलिस ने सुनवाई से एक दिन पहले ही नोटिस चस्पा किया था. पुलिस ने उक्त नोटिस के संबंध में मुनादी की भी प्रक्रिया पूरी नहीं की. सोमवार को जब इस मामले की सुनवाई हुई तो यह मामला उठा, जिस पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की. कोर्ट ने सांसद के खिलाफ फिर से कुर्की का नोटिस जारी करते हुए इसे विधिपूर्वक आरोपित को रिसीव कराने के आदेश दिए हैं.

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, 3 रॉकेट दागे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सहायक शासकीय अधिवक्ता राम औतार सिंह सैनी ने बताया कि कोर्ट ने सपा सांसद को इस मामले में फिर से कुर्की का नोटिस जारी किया है. इस मामले में अब 22 फरवरी को सुनवाई होगी. इसके अलावा चुनाव के दौरान अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोर्ट ने सांसद आजम खां खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. यह मामला पिछले साल लोकसभा के दौरान का है. सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले की अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी.आजम खां के खिलाफ विभिन्न मामलों में अब तक 84 मुकदमे दर्ज हो चुके हैैं, जिनमें से दस वापस हो गए हैैं। दो मुकदमों पर स्टे मिला हुआ है. बचे हुए मुकदमों में लगातार कार्रवाई चल रही है। इसमें एक-एक कर कुर्की नोटिस जारी हो रहे है. उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में पुलिस ने कुर्की नोटिस जारी होने पर आजम खां के मुहल्ले में मुनादी भी कराई थी. डुग्गी भी पिटवाई थी.अब अन्य मुकदमों में भी कुर्की नोटिस जारी हो रही है. पड़ोसी से मारपीट के मामले में भी कुर्की का नोटिस जारी किया लेकिन, इस मामले में मुनादी नहीं कराई. इसी पर अदालत ने नाराजगी जताई.

CAA के समर्थन में उतरे गृह मंत्री, आज निकालेंगे रैली

केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, चुनावी रण में उतरेंगे यह उम्मीदवार

दिग्विजय ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- हम विभाजनकारी नीतियों...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -