ऐसी बिल्डिंग जिसके बीच में से गुजरती हैं गाड़ियां
ऐसी बिल्डिंग जिसके बीच में से गुजरती हैं गाड़ियां
Share:

अरे आप क्या सोचने लगे, यही न कि ऐसा हो नहीं सकता, तो  जनाब हम आपको बता दें कि यह कोई शिगूफा नहीं, बल्कि हकीकत है। दुनिया में ऐसी बिल्डिंग है, जिसके बीच में से एक—दो नहीं बल्कि दिन में हजारों गाड़ियां निकलती हैं। दरअसल, एक नेशनल हाइवे इस बल्डिंग के बीच में बना हुआ है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कारनामा आखिर है कहां, तो हम आपको बता दें कि यह बिल्डिंग जापान में है। 


यह बिल्कुल सच है कि जापान की इस बिल्डिंग के बीच में एक्सप्रेस हाइवे बना हुआ है और इस बिल्डिंग के ऊपरी और नीचे के फ्लोर्स पर लोग रहते हैं। चौंक गए न, तो हम आपको बता दें कि  ओसाका के  फुकुशिमा—कू में यह बिल्डिंग  बनी हुई है। इसमें 16 मंजि​लें हैं और इसकी ऊंचाई 236 फीट है। इस बिल्डिंग की पांचवी से सातवीं मंजिल के बीच से हैंशिन एक्सप्रसेस सिस्टम हाइवे गुजरता है, यानी यहां से रोज हजारों गाड़ियां गुजरती हैं। इतना ही नहीं जापान का प्रशासन इन मंजिलों के इस्तेमाल के लिए इसके मालिक को किराया भी देता है। इस बिल्डिंग को जापान के ​अजूसा सेकेई और यमातो निशिहारा ने डिजाइन किया है। इस बिल्डिंग की खासियत है कि इसकी लिफ्ट इन तीन मालो पर नहीं रुकती है, जिससे कोई यहां पर उतरे न और एक्सीडेंट न हो।  

आप सोच रहे हैं कि जब यहां पर हाईवे बना है, तो बिल्डिंग बनाने की अनुमति क्यों दी गई, तो यह भी काफी दिलचस्प है। दरअसल, इस बिल्डिंग की डिजाइन 1982 में तैयार की गई थी, लेकिन इसको परमिट नहीं मिला, क्योंकि इस  जगह पहले से हाईवे बन रहा था। लेकिन यह जमीन जिसकी थी, उसने इसके खिलाफ केस कर दिया और सात सालों बाद 1989 में उसे मंजूरी मिल गई। इसके बाद 1992 में यह बिल्डिंग बनी, लेकिन मालिक को तीन मालों की जगह हाईवे के लिए छोड़नी पड़ी। 

शादी का ख़्वाब जब हकीकत हो जाए तो ऐसा होता है

इस मंदिर में भोले बाबा लगाते हैं सिगरेट के कश

यहां से आई अक्षय के 'गोल्ड' की कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -