बंगाल में उपचुनाव से पहले बड़े पैमाने पर विस्फोटक बरामद, वोटरों को धमकाने की कोशिश तो नहीं ?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में बंगाल पुलिस ने बड़े पैमाने पर विस्फोटक भरा ट्रक जब्त किया है. तलाशी के बाद पुलिस ने ट्रेक से 5500 जिलेटिन की छड़ें (Gelatin Sticks) और 2300 डेटोनेटर (Detonators) बरामद किए हैं. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बड़ी मात्रा में विस्फोटक कहां ले जाये जा रहे थे ? क्या इसके पीछे कोई साजिश है ? इसमें और कौन साथ संलिप्त है?  बुधवार देर रात रामपुरहाट पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर तलाशी के दौरान ये विस्फोटक जब्त किये.

पता चला है कि नेशनल हाईवे 14 पर से एक ट्रक जा रहा था. बीरभूम के रामपुरहाट थाने की पुलिस को गुप्त सूत्र से इनपुट मिलने के बाद वाहन को रोक कर चेकिंग की. मझखंड गांव के पास नेशनल हाईवे 14 से गुजरते वक़्त वाहन को रोका गया. पुलिस यह देखकर हैरान रह गई कि पूरा ट्रक विस्फोटक से भरा था. जब्त किए गए विस्फोटकों में जिलेटिन स्टिक के 5,500 टुकड़े और 2,500  डेटोनेटर शामिल हैं. हालांकि, ट्रक का ड्राइवर और खलासी पुलिस को देखकर भाग निकले. अब रामपुरहाट थाने की पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है कि इतने विस्फोटक कहां जा रहे थे? 

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले बीरभूम में कई बार विस्फोटक बरामद हुए थे. चुनाव के बाद हुई हिंसा में इस जिले से कई इल्जाम लगे थे. सूबे में फिर 30 अक्टूबर को 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. उसमें इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक की जब्ती ने कई सवाल खड़े किए हैं. बीरभूम में कई पत्थर की खदानें हैं, जिनमें जिलेटिन स्टिक का उपयोग होता है. हालांकि, यह शक है कि उस काम में इस तरह के विस्फोटकों का उपयोग होता है या नहीं. नेशनल हाईवे से इतने विस्फोटक बरामद होने से पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. 

4 साल की बच्ची का यौन शोषण करता था सेंट जोसेफ स्कूल का टीचर, मद्रास HC ने सुनाई कड़ी सजा

नशे में धुत्त बाप ने एक साल की मासूम बच्ची को सड़क पर पटक-पटककर मार डाला

'ईसाई बन जा, प्रतिमाह 20 हज़ार मिलेंगे..', सागर से भी सामने आया धर्मांतरण का घिनोना खेल

Most Popular

- Sponsored Advert -