NTPC प्लांट में हुआ जोरदार धमाका
NTPC प्लांट में हुआ जोरदार धमाका
Share:

रायबरेली / लखनऊ : NTPC में आज शाम का एक बड़ा हादसा हो गया. आज शाम 4 बजे के लगभग NTPC की छठीं यूनिट में बॉयलर की ऐश पाइप चोक होने से जोरदार धमाका हो गया. धमाका इतनी जोरदार था की इसकी आवाज़ दूर-दूर तक सुनी गयी. जिस वक्त ब्लास्ट हुआ उस वक़्त प्लांट में 200 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे थे. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

हादसे में अब तक 117 से ज्यादा घायलों का अस्पताल पहुंचाया गया है और अभी भी भारी संख्या में मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है. प्रमुख गृह सचिव अरविन्द कुमार ने 16 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है. CM योगी ने मृतकों के परिजनों का 2-2 लाख रूपये देने की और गंभीर रूप से घयलों को 50-50 हज़ार रूपये देने की घोषणा की है.

इसके अलावा जो थोड़े हताहत हुए हैं उन्हें 25-25 हज़ार रूपये दिए जाने की बात कही है. वहीं सोनिया गांधी ने हादसे पर गहरा शोक जाहिर किया है. लखनऊ स्थित ट्रॉमा सेंटर, लोहिया हॉस्पिटल व सिविल हॉस्पिटल को घटना की भयावहता को देखते हुए अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही सभी डॉक्टर्स को तुरंत ड्यूटी पर तैनात होने के निर्देश दिए गए हैं. नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन ऊंचाहार प्लांट की नवनिर्मित 500 मेगावॉट की छठी यूनिट यह विस्फोट हुआ. बॉयलर में धमाका 90 फीट की ऊंचाई पर हुआ जिससे उसकी जलती हुई राख कई जगह गिरी और वहां भी आग लग गयी.

राहुल ने बीजेपी पर ऊगली आग

अपना काम करवाने के लिए लोगों ने दी रिश्वत : सर्वे

मिलावट के जाल में फंसा सांची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -