बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में हुआ ब्लास्ट, 3 की मौत दर्जनों हुए घायल
बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में हुआ ब्लास्ट, 3 की मौत दर्जनों हुए घायल
Share:

क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अजहर अकरम के अनुसार, रविवार को बलूचिस्तान के मस्तुंग क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले में कम से कम तीन लोग शहीद हो गए और 20 अन्य घायल हो गए। उन्होंने दावा किया कि घायलों में से 18 सुरक्षाकर्मी थे, दो दर्शकों के साथ, और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लांगोव ने सुरक्षा अधिकारियों पर हमले की निंदा की और घटना पर रिपोर्ट की मांग की। उन्होंने कहा आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में सुरक्षा बलों ने अतुलनीय बलिदान दिया है।" उन्होंने कहा कि पूर्ण शांति प्राप्त होने तक लड़ाई जारी रहेगी।

"पूरा देश शहीदों का ऋणी है। हम अपनी पूरी ताकत के साथ आतंकवादियों से लड़ रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। "इन हिंसक हमलों से सैनिकों का मनोबल नहीं टूटेगा," उन्होंने जोर देकर कहा। घटना तीन सप्ताह से भी कम समय में हुई। प्रांत के ज़ियारत क्षेत्र में एक बारूदी सुरंग से ट्रक के टकरा जाने से लेवी के सैनिक मारे गए और एक दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तानी सेना के एक कप्तान की मौत हो गई थी और दो सैनिक उस सप्ताह के शुरू में घायल हो गए थे, जब उनका वाहन गिचिक क्षेत्र में आतंकवादियों द्वारा रखे गए एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) से टकरा गया था। इस साल क्षेत्र में हिंसा में वृद्धि हुई है, जिसमें कई आतंकवादी कृत्यों ने नागरिकों और सुरक्षा अधिकारियों दोनों को निशाना बनाया है।

'शिक्षक दिवस' के अवसर पर राष्ट्रपति कोविंद ने 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

‘निपाह संक्रमण’ के चलते केरल के लिए रवाना हुआ केंद्रीय दल

राबिया सैफी के समर्थन में उतरे लोग, निकाला विशाल कैंडल जुलूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -