काबुल की मस्जिद के धमाके में 4 मरे और 8 घायल
काबुल की मस्जिद के धमाके में 4 मरे और 8 घायल
Share:

नई दिल्ली : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दश्त-ए-बर्ची अलजहरा मस्जिद में गुरुवार रात को जबर्दस्त धमाके में 4 लोगों के मारे जाने तथा 8 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है . गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश के अनुसार यह हमला शिया बहुल इलाके में एक मस्जिद परिसर में किया गया. इस दौरान गोलीबारी की भी आवाज सुनी जाने की बात कही जा रही है.

इस हमले के बारे में मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका रात करीब 9 बजे हुआ. चश्मदीदों ने बताया कि धमाका बहुत जबर्दस्त था .उसके बाद इलाके में गोलीबारी की भी आवाज सुनी गई. बता दें कि यह धमाका ऐसे समय में हुआ है, जब लोग लैलतुल-कद्र (रमजान की अहम रात) की तैयारी कर रहे थे. लैलतुल-कद्र रमजान के 19वें, 21 वें और 23वें दिन पड़ता है. इस अवसर पर मस्जिदों पर काफी भीड़ होती है.

गौरतलब है कि गत एक माह से अफगानिस्तान में लगातार कई आतंकी घटनाएं हुई हैं. गुरुवार को अफगानिस्तान एक बार फिर धमाके से दहल उठा . स्मरण रहे कि इसके पूर्व 3 जून और 6 जून को भी वहां आतंकी हमले हुए थे. 3 जून को भी अफगानिस्तान में एक शव यात्रा के दौरान बम ब्लास्ट में 18 लोग मार गए थे. वहीं हेरात में 6 जून को जाम-ए-मस्जिद के पास धमाका हुआ, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई. हेरात के पुलिस प्रमुख मोहम्मद अयूब अंसारी ने बताया था कि शहर की सबसे बड़ी मस्जिद के उत्तरी प्रवेश द्वार के पास दोपहर तीन बजे यह विस्फोट हुआ था.

यह भी देखें

काबुल में सीनेटर के बेटे के अंतिम संस्कार में हुए धमाके, 18 लोगों की हुई मौत

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाके, 60 लोग घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -