'दिल्ली में हर दिन आएँगे 15 हज़ार केस, 4 गुना घातक हो जाएगा कोरोना'
'दिल्ली में हर दिन आएँगे 15 हज़ार केस, 4 गुना घातक हो जाएगा कोरोना'
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी को लेकर गठित की गई एक्‍सपर्ट कमिटी ने चेताते हुए कहा है कि ठंड में कोरोना के रोज 15 हजार केस देखने को मिल सकते हैं। अभी तक दिल्‍ली में एक दिन में सबसे अधिक 4,473 मामले दर्ज हुए हैं, जो 16 सितंबर को आए थे। यानी सर्दियों में इससे लगभग चार गुना मामले हर दिन आएंगे। 

पैनल के अनुसार, ठंड के महीनों में सांस की समस्याएं बढ़ जाती हैं। इसके साथ ही त्‍योहारों को भी संभावित आंकड़ों के पीछे एक बड़ा कारण बताया गया है। डॉ वीके पॉल के नेतृत्व वाले पैनल ने कहा कि दिल्‍ली को सर्दियों में हर दिन 15 हजार केस सामने आने के लिए तैयार कर लेनी चाहिए। उसके अनुसार, दिल्‍ली से बाहर के मरीजों की तादाद भी बढ़ सकती है। कोविड पैनल ने दिल्‍ली सरकार को सुझाव दिया है कि वह हर दिन 15 हजार मामलों में से 20% को एडमिट करने की तैयारी करे।

डॉ पॉल के नेतृत्व वाले पैनल ने इसी मंगलवार को दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के पास अपनी रिपोर्ट जमा की है। त्‍योहारों के सीजन में पैनल ने बड़े समारोह करने पर रोक लगाई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, 'यह देखा गया है कि केरल में ओणम और महाराष्‍ट्र में गणेश चतुर्थी के कारण संक्रमण तेजी से फैला था। दिल्‍ली में ऐसा नहीं होने देना चाहिए। मामले कम करने में हमने जो कुछ प्राप्त किया है, वह सब इन त्‍योहारों और बाजारों-मोहल्‍लों में भीड़ से चला जाएगा।" 

फेक TRP केस: इंडिया टुडे का कबूलनामा, कहा- BARC ने लगाया था 5 लाख का जुर्माना

काले धन के खिलाफ भारत की बड़ी जीत, स्विस बैंक ने सौंपी भारतीयों के बैंक खातों की दूसरी लिस्ट

सोने-चांदी की कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या हैं ताजा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -