इस माह दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अक्टूबर में दयनीय होंगे हालात !
इस माह दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अक्टूबर में दयनीय होंगे हालात !
Share:

नई दिल्ली: देश में कोविड की तीसरी लहर इस माह से दस्तक दे सकती है। विशेषज्ञों ने तीसरी लहर को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विशेषज्ञों ने बोला है कि अगस्त के माह में कोविड की तीसरी लहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है, जिसमें रोजना एक लाख कोविड के केस सामने आएंगे। इस समय देश में हर दिन 40 हजार से अधिक केस देखने को मिल रहे हैं। वहीं 550 से अधिक मरीजों की मौत होती जा रही है, जबकि रविवार को 39 हजार लोग कोविड  को मात स्वस्थ्य होकर घर वापस जा चुके हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि, अगस्त के माह में शुरू होने वाली तीसरी लहर अक्टूबर में अपना विकराल रूप दिखा सकती है।

दूसरी लहर में कमजोर स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए केंद्र ने राज्यों से ऑक्सीजन, दवा समेत अन्य जरूरी सामानों को पहले ही उपलब्ध रखने का निर्देश जारी कर दिए। हालांकि, कोविड की तीसरी लहर दूसरी लहर के मुकाबले अधिक खतरनाक नहीं होने वाली है, जहां इस बारें में विशेषज्ञों का कहना है कि दूसरी लहर में देश में हर रोजाना 4 लाख नए केस देखने को मिले थे, लेकिन अब डरावनी तस्वीर देखने को नहीं मिलेगी। कोविड की स्थित के बारे में अनुमान लगाने वाले विशेषज्ञों का आकलन एक गणितीय मॉडल पर आधारित था। मई में IIT हैदराबाद के प्रोफेसर विद्यासागर ने बोला कि भारत के कोरोना वायरस का प्रकोप आने वाले दिनों में गणितीय मॉडल के आधार पर चरम पर हो सकता है।

केरल और महाराष्ट्र में बढ़ रहे मामले: हम बता दें कि हैदराबाद और कानपुर IIT के प्रोफेसरों के नेतृत्व में शोधकर्ताओं का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट कहा है कि कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने बताया कि यह अक्तूबर में अपने पीक पर पहुंच सकती है। विशेषज्ञों ने कहा कि केरल और महाराष्ट्र में जिस तरह कोरोना के केस सामने आ रहे हैं इससे स्थिति खराब हो सकती है। बता दें कि केरल में कोविड के मामले रोजना 20 हजार से अधिक आ रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र में करीब 7 हजार केस सामने आ रहे हैं। दोनों राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

खतरों के खिलाड़ी 11 से हुआ शॉकिंग एलिमिनेशन, कंटेस्टेंट को लगा बड़ा झटका

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज हीराकुंड सिलवासा और मुंद्रा संयंत्रों में करेगी इतने करोड़ निवेश

बड़ी खबर: PayTM 20 हजार सेल्स एग्जिक्यूटिव करेगा नियुक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -