भारत में कोरोना की नई लहर आने पर भी नहीं होगा गंभीर असर, विशेषज्ञों का दावा
भारत में कोरोना की नई लहर आने पर भी नहीं होगा गंभीर असर, विशेषज्ञों का दावा
Share:

चीन, हांगकांग के अलावा यूरोप एक ऐसी जगह है जहाँ तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के बीच भारत को चिंता सताने लगी है। जी हाँ और इस समय भारत में कोरोना महामारी की नई लहर आने के बारे में कहा जा रहा है, हालाँकि मिली जानकारी के तहत इससे कोई बड़ा असर नहीं होगा। जी हाँ और यह दावा देश के विभिन्न चिकित्सा विशेषज्ञों ने किया है।

आप सभी को बता दें कि यह भी सुझाव दिया गया है कि अब मास्क की अनिवार्यता से छूट देने पर भी सरकार को विचार करना चाहिए। वहीं उन्होंने इसकी वजह व्यापक टीकाकरण और प्राकृतिक संक्रमण से बनी प्रतिरोधक क्षमता को बताया। आप सभी को बता दें कि देश में रोजाना मिल रहे संक्रमण व मृतकों की संख्या अब बेहद कम हैं। इस वजह से मास्क लगाने से कुछ छूट दी जा सकती है। बीते कल यानि रविवार को भारत में 1761 नए संक्रमित मिले और यह पिछले 688 दिनों में सबसे कम है। वहीं 127 लोगों की मौत भी हुई है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 26,240 है। दूसरी तरफ एम्स में वरिष्ठ महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. संजय राय ने कहा, 'कोरोना वायरस एक आरएनए वायरस है, जिसमें म्यूटेशन होता ही है, अब तक हजार से अधिक म्यूटेशन हो चुके, जिनमें पांच चिंताजनक थे।' आप सभी को बता दें कि भारत ने पिछले साल दुर्भाग्य से भयानक दूसरी लहर देखी, जो आज लोगों को मजबूत बना चुकी है। इसी बीच यह माना जा रहा है कि सरकार मास्क की अनिवार्यता से छूट दे सकती है।

सड़क दुर्घटना में हुई मशहूर एक्ट्रेस की हुई मौत, 26 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

Video: रातभर सड़क पर बैग लेकर दौड़ता रहा लड़का, कहानी सुनकर पसीज रहा लोगों का दिल

चक्रवात आसनी को लेकर जारी हुआ अलर्ट, आज कुछ इलाकों में होगी तेज बारिश और चलेंगी तेज हवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -