चीन की कोरोना वैक्सीन पर विशेषज्ञों की चेतावनी, कहा- सेहत के लिए हो सकती है घातक
चीन की कोरोना वैक्सीन पर विशेषज्ञों की चेतावनी, कहा- सेहत के लिए हो सकती है घातक
Share:

नई दिल्ली: विश्व में कोरोना महामारी से निपटने के लिए हर देश वैक्सीन तैयार करने के काम में लगा हुआ है। ऐसे में चीन में 4 दवा कंपनियां कोरोना वैक्सीन तैयार करने पर काम कर रही हैं। चीन की सीनोवैक (Sinovac) कंपनी के कोरोना वैक्सीन के पैकेट पर स्पष्ट रूप से उन्होंने लिखा है कि इससे चीन के नेशनल मेडिकल प्रोडक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से स्वीकृति नहीं मिली है, किन्तु इपोच टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चीन के सरकारी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से इस वैक्सीन को लगवाने को कहा है।

ईपोच टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का एक आंतरिक डॉक्यूमेंट मिला, जिससे उन्होंने यह जानकारी मिली कि ट्रैवल्स स्काई टेक्नोलॉजी नाम की कंपनी ने अपने ही कुछ कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से इस कोरोना वायरस ट्रायल में शामिल होने के लिए कहा है। वहीं दूसरी तरफ एक्सपोर्ट ने कहा है कि इस वैक्सीन को सरकारी एजेंसियों से कोई इजाजत नहीं दी गई है ऐसे में यह वैक्सीन घातक भी साबित हो सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, 15 जून को जारी किए गए डॉक्यूमेंट से पता चलता है कि सरकारी कंपनी ने सात समूह के अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस वैक्सीन लेने को कहा है, इस वैक्सीन को लेकर दिसंबर 2019 के आंकड़े दर्शाते हैं कि कंपनी में कुल 7476 कर्मचारी है और डॉक्यूमेंट में यह बताया गया है कि यह वैक्सीन बेहद सुरक्षित और प्रभावी भी है।

WHO ने इस भारतीय दवाई के परिक्षण पर लगाई रोक, बताया ये कारण

LAC से जवानों के पीछे हटने पर बोला चीन, कहा- दोनों देशों की सहमति से पीछे हटी सेना

कोरोना पीड़ित व्यक्ति से हो सकता है जानवरो को खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -