गर्मियों में इस तरह करें घर की सजावट

2021 के गर्मियों के मौसम में जीवंत तत्वों, समृद्ध विवरणों और मौलिकता के स्पर्श को पोषित करने वाले व्यापक पर्यावरण-सचेत परिप्रेक्ष्य के साथ डिजाइन भाषा पर एक नया रूप है। इस वर्ष घर की साज-सज्जा को हरियाली पर अधिक ध्यान देने के साथ प्रकृति के प्रति एक परिष्कृत दृष्टिकोण मिला है। चीजों को थोड़ा नरम रखा जाता है ताकि वे अंतरिक्ष में एक स्वप्निल आभा पैदा कर सकें। तो, आई एम द सेंटर फॉर एप्लाइड आर्ट्स के क्रिएटिव डायरेक्टर, इंटीरियर डिज़ाइनर पुनम कालरा, 2021 के लिए गर्मियों के रुझानों के बारे में बात करते हैं।

साल के रंग: वर्ष 2021 का पैनटोन रंग- अल्टीमेट ग्रे और इल्यूमिनेटिंग येलो, रिक्त स्थान को एक संतृप्त धुलाई देते हैं, मंच को शानदार ल्यूमिनेयर या आलीशान साज-सामान के रूप में लेते हैं जो नाटक की धुन बजाते हैं। वक्रों को पहले से कहीं अधिक गले लगाया जाता है - आरामदायक, कोकून ठोस घरों में एक नरम, स्वप्निल आभा का आकार देते हैं। क्रिसेंट सीटर्स और विंगबैक कुर्सियों को स्टाइल के लिए अवांट-गार्डे आई के साथ फिर से देखा जाता है।

मिट्टी की पट्टियाँ: बेज, एम्बर, टैन, अम्बर, ऑलिव ग्रीन और टेराकोटा रेड जैसे मिट्टी के पैलेट अंतरिक्ष को आराम देने वाले नेत्रहीन शांत स्वर के रूप में सामने आते हैं। दीवार की सजावट या स्टेटमेंट-फर्नीचर के रूप में आने वाले मिट्टी के रंगों में सूक्ष्मता और स्वदेशी स्वाद का मिश्रण है। पैटर्न जो बाहर की याद दिलाते हैं - समुद्र और उष्णकटिबंधीय, पृष्ठभूमि में जंगली फूलों या वनस्पति सार के रूप में माहौल को पुनर्जीवित करने के लिए जोर देते हैं। तत्वों को 'हरा' हर चीज का लालच दिया जाता है।

हरियाली: हरे रंग की जेबों के साथ रिक्त स्थान को और अधिक सांस लेने योग्य बनाया जाता है जो इंटीरियर को फिर से जीवंत करता है। चमकीले सिरेमिक बर्तनों में कैक्टस, कैलाथिया और फ़र्न एक समकालीन उद्यान घटना है। प्राकृतिक लकड़ी, पीतल और टेराकोटा स्वदेशी सौंदर्यशास्त्र के साथ वनस्पतियों की रक्षा करते हैं। बगीचे का फर्नीचर हाथ से बुने हुए रतन और अन्य पर्यावरण के अनुकूल सामग्री के साथ कारीगर के टुकड़ों का रूप लेता है जो प्रकृति से संबंधों का जश्न मनाते हैं।

उत्तराखंड CM रावत को IMA का खुला खत, कहा- बाबा रामदेव पर कड़ी कार्रवाई हो

जम्मू कश्मीर प्रशासन का कमाल, शोपियां में 45+ आयुवर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण संपन्न

अब पेट्रोल-पंप से लेकर किराना दुकान पर भी मिलेगी शराब, इस राज्य ने किया ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -