एक्सपर्ट ने माना ऐसे आसान हैक जो आपकी त्वचा की बढ़ाएगा रंगत

साफ त्वचा के लिए आधा नींबू लें और उस पर शहद की 3-4 बूंदें डालें। नींबू को अपने चेहरे पर मलें और नींबू और शहद के मिश्रण को अपने चेहरे पर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। नींबू का रस चेहरे पर अन्य निशानों/धब्बों को कम करने में भी मदद करता है और शहद नमी प्रदान करेगा।

चेहरे के लिए मास्क: यह सरल, पूरी तरह से प्राकृतिक चेहरे का मुखौटा ब्रेकआउट और चिड़चिड़ी त्वचा के इलाज के लिए अद्भुत है। यह अंडर आई शैडो से छुटकारा पाने में भी बहुत प्रभावी है।

1/2 टेबल स्पून हल्दी पाउडर

1/2 छोटा चम्मच नींबू का रस

1 बड़ा चम्मच कच्चा मनुका शहद

3 बड़े चम्मच एक्स्ट्रा-वर्जिन नारियल तेल 

एक बाउल में सारी सामग्री को मिलाकर पेस्ट बना लें। 15-20 मिनट के लिए अपने चेहरे की छुट्टी पर लगाएं, और फिर एक गुनगुने चेहरे के कपड़े से धो लें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे सप्ताह में 2-3 बार करें।

चेहरे का टोनर: रोज़मेरी और एप्पल साइडर विनेगर के स्प्रिंग से एक फेस टोनर बनाएं। यह आपको स्वस्थ, चमकदार त्वचा पाने में मदद करेगा। रोज़मेरी में आयरन, कैल्शियम और एंटीऑक्सीडेंट जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं। इसमें अतिरिक्त रूप से सुगंधित गुण होते हैं जो त्वचा को शांत और फिर से जीवंत कर सकते हैं। ऐप्पल साइडर सिरका मुँहासे से लड़ने में मदद करता है और कम उम्र के धब्बे में मदद कर सकता है।

2 कप पानी, 2 टहनी ताजा मेंहदी, 3 बड़े चम्मच लें। सेब का सिरका। एक पैन में पानी और मेंहदी डालकर उबाल लें। गर्मी को मध्यम से कम करें और उबाल आने दें, जब तक कि आधा न हो जाए। अब आंच बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। एक छलनी के माध्यम से तनाव, और सेब साइडर सिरका जोड़ें और इसे एक कंटेनर में स्टोर करें जब जरूरत हो।

ब्लैकहेड्स और वैसलीन: साधारण पेट्रोल जेली (वैसलीन) रोमछिद्रों को खोलने और ब्लैकहेड्स को खत्म करने में मदद कर सकती है। आपको बस अपनी नाक पर वैसलीन लगानी चाहिए, इसे फिल्म रैप से ढँक देना चाहिए और गीले कपड़े से साफ करना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा

मालदीव ने भारतीय यात्रियों के लिए बॉर्डर से हटाए प्रतिबंध

कनाडा में गर्मी ने तोड़े आज तक के सभी रिकॉर्ड, अब तक लू से 134 लोगों की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -