यह हैं दुनिया के विश्व प्रसिद्द कॉकटेल्स, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान
यह हैं दुनिया के विश्व प्रसिद्द कॉकटेल्स, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान
Share:

शराब एक ऐसी चीज़ है जिसके लिए लोग पागल हैं. शराब के अलग-अलग रूप हैं जैसे : बियर, व्हिस्की, रम या कॉकटेल. लोगों के बीच यह सभी पेय पदार्थ काफी मशहूर हैं, जिन्हे अक्सर पार्टीज में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. शराब/कॉकटेल एक ऐसी चीज़ है जो दुनिया भर में फेमस है. शराब को चाहने वाले इसके ऐसे दीवाने हैं कि मात्र इसको टेस्ट करने के लिए वह मुँह-मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं.

अपनी कीमतों के कारण चर्चाओं में रहने वाले कॉकटेल इतने महंगे रहते हैं कि उस कीमत में आप पूरा एक बियर बार बना सकते हैं. कई लोग हैं जो इस महँगी कॉकटेल को खरीदकर अपने शौक पूरे करते हैं. वहीं एक बड़ा वर्ग है जो इस बात से भी अनजान है कि इतने महंगे भी कॉकटेल हो सकते हैं. आइए इस खबर के माध्यम से जानते हैं ऐसे कॉकटेल और उनकी कीमत के बारे में.

1. द ओनो कॉकटेल : जिस तरह 'द डायमंड्स आर फॉरएवर मार्टिनी' में डायमंड से सजावट की जाती है, ठीक उसी तरह इस कॉकटेल में भी ज्वेलरी रहती है इसलिए इसकी कीमत बहुत ज्यादा है. इसकी कीमत है 6 लाख 40 हजार रुपए.

2. मार्टिनी ऑन द रॉक : न्ययॉर्क के द ब्लू बार में मिलने वाला यह कॉकटेल प्रपोज़ल मार्टिनी के नाम से भी मशहूर है. यदि आप चाहते हैं की कॉकटेल पीते हुए आप अपने पार्टनर को प्रपोज़ करें, तो ज्वेलर से बात कर सकते हैं और वो आपकी ड्रिंक में आपकी पसंदीदा अंगूठी डाल देगा. इस कॉकटेल की कीमत है 6 लाख 40 हजार रुपए.

इस कॉकटेल की कीमत में खोला जा सकता है बियर बार

रोमानिया के इस जंगल में घूमते हैं एलियन

इस होटल को देखकर आप भी कहेंगे होटल है या स्वर्ग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -