एक दिसंबर से बदल जायेंगे टेलिकॉम कम्पनियो के प्लान रेट
एक दिसंबर से बदल जायेंगे टेलिकॉम कम्पनियो के प्लान रेट
Share:

भारतीय टेलीकॉम बाजार में रिलायंस जियो के आने के बाद से ही लोगों को कम कीमत में अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिल रही थी परन्तु अब जियो की लॉन्चिंग के तीन साल बाद टेलीकॉम बाजार पूरी तरह से बदल गया है। सभी कंपनियों के हालात खराब हैं। 

30 फीसदी तक महंगे हो सकते है प्रीपेड प्लान
रिपोर्ट के अनुसार, जियो प्रीपेड प्लान की कीमत 15 फीसदी तक बढ़ेगा। वहीं, जियो के इस फैसले को ध्यान में रखकर टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और वोडाफोन डाटा पैक्स की कीमतों में औसतन 30 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है। विशेषज्ञों का मानना है कि एयरटेल और वोडाफोन आने वाले तीन महीनों में डाटा प्लान की कीमत में इजाफा कर सकती हैं। एक तरफ, दोनों कंपनियां कीमत में बढ़ोतरी से नुकसान की भरपाई कर पाएंगी।
 
रिलायंस जियो का प्रीपेड प्लान
उदाहरण के तौर पर फिलहाल जियो के लोकप्रिय प्रीपेड प्लान की कीमत 399 रुपये (आईयूसी के साथ 409 रुपये) है लेकिन यदि कंपनी अनुमान के मुताबिक प्लान की कीमतों 15 फीसदी की वृद्धि करती है तो इस प्लान की कीमत में करीब 61 रुपये का इजाफा हो जाएगा। ऐसे में आपको 409+61= 470 रुपये देने होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि आपको इस प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा (कुल 126 जीबी डाटा) मिलेगा। साथ ही जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। 

एयरटेल का प्रीपेड प्लान
एयरटेल के 249 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा मिलती है। साथ ही कंपनी अपने उपभोक्ताओं को प्रति दिन 2 जीबी डाटा दे रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है परन्तु अगर कंपनी एक दिसंबर के बाद इस रिचार्ज पैक की कीमत में 30 फीसदी का इजाफा करती है, तो इसकी कीमत 286 रुपये हो जाएगी। आपको इस पैक के लिए 37 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

वोडाफोन का प्रीपेड प्लान
यदि वोडाफोन एक दिसंबर से टैरिफ प्लान की कीमत में 30 फीसदी की बढ़ोतरी करता है, तो आपको 229 रुपये वाला प्लान थोड़ा महंगा पड़ सकता है। तब इस पैक की कीमत 263 रुपये हो जाएगी। आपको इस रिचार्ज प्लान में 2 जीबी डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान
फिलहाल में बीएसएनएल ने भी टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था। इस स्थिति में बीएसएनएल के 97 रुपये वाले प्लान की कीमत 111 रुपये हो जाएगी। इस प्लान के लिए आपको 14 रुपये अधिक देने पड़ सकते है। आपको बता दें कि कंपनी अपने उपभोक्ता को इस प्लान प्रतिदिन 2 जीबी डाटा और कॉलिंग के लिए 250 मिनट दे रही है। इसके साथ ही इस पैक की वैधता 18 दिनों की है।

Fossil Gen 5 टचस्क्रीन स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, जानें इसके फीचर और कीमत

5 दिसंबर को नोकिया लॉन्च करेगा तीन स्मार्टफोन्स, होंगे नए फीचर्स

भारत में शाओमी जल्द लॉन्च करेगा 108 MP वाला फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -