महंगे शौक में निजी बैंक का पूर्व अधिकारी बन गया ठग, धोखाधड़ी में गिरफ्तार
महंगे शौक में निजी बैंक का पूर्व अधिकारी बन गया ठग, धोखाधड़ी में गिरफ्तार
Share:

भोपाल। निजी बैंक का एक पूर्व अधिकारी महंगे शौक में ठग बन गया। कोरोना काल का फायदा उठाते हुए चेहरे पर मास्क लगाकर इंडसइंड बैंक से तकरीबन  9 लाख रुपये निकाल लिए। इसके बाद फिर एचडीएफसी बैंक से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अकाउंट खोलकर करीब 20 लाख रुपये का लोन ले लिया। इसके पहले बता दे की आरोपी सुरेंद्र एक्सिस बैंक में 80 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर कार्य करता था। वही आरोपी सुरेंद्र ने भोपाल के प्रतिष्ठित कॉलेज से एमबीए किया है। लेकिन मामले की जाँच में पता चला है की कोरोना काल में नौकरी जाने के कारण आरोपी ने इंडसइंड बैंक में 30 हजार रुपये की सैलरी पर ज्वॉइन किया, लेकिन आरोपी का रहन-सहन एवं खर्चे काफी बढ़े हुए थे।

मामले कि जानकारी एमपी नगर पुलिस को खानूगांव निवासी शब्बीर हसन ने दी थी। जिसमें बताया कि इंडसइंड बैंक शाखा एमपी नगर में 4 दिसंबर 2004 को रुपये 3 लाख 18 हजार 116 की एफडीआर कराई थी। अक्टूबर 2021 में पैसे की आवश्यकता होने पर बैंक से सम्पर्क किया तो बैंक से उनकी एफडीआर पहले ही निकाले जाने की सूचना दी गयी। इसके बाद शब्बीर ने धोखाधड़ी एवं जालसाजी पूर्वक पैसे हड़पने की शिकायत पुलिस को की। पुलिस ने मामले की जांच की तो पाया कि सुरेन्द्र बुंदेला नाम के एक व्यक्ति ने नकली दस्तावेज से शब्बीर हसन की इंडसइंड बैंक की एफडीआर के  9 लाख 54 हजार रुपये को तुड़वाकर निकलवा लिया। इसके साथ ही आरोपी ने उन्हीं दस्तावेजों का उपयोग कर एचडीएफसी बैंक से 19 लाख 85 हजार 82 रुपये का लोन भी ले रखा है।

मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में इंडसइंड बैंक से प्राप्त जानकारी के आधार पर बैंक के पूर्व कर्मचारी सुरेन्द्र सिंह बुंदेला को पुलिस ने बुलाकर पूछताछ की, जिसके बाद उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी के अपराध कबूल करने के बाद पुलिस ने आरोपी 32 वर्षीय सुरेंद्र बुंदेला को गिरफ्तार कर लिया।

सड़क पर युवतियों का हंगामा, कार चालक पर लगाया छेड़खानी का आरोप

'प्रभु श्री राम के नारों में सीता को भी जोड़ें', भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने दी सलाह

राहुल ने लगाया बच्चों को गले, यात्रा के 11वे दिन चला 2 किमी लंबा कारवां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -