महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के PA और PS को ED ने गिरफ्तार किया
महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के PA और PS को ED ने गिरफ्तार किया
Share:

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बीते समय में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर तत्‍कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुखपर गंभीर आरोप लगाए थे। उनके इस कारनामे के बाद से लगातार महाराष्‍ट्र की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है। बीते शुक्रवार की सुबह धन शोधन रोकथाम कानून(पीएमएलए) के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत इसी कार्रवाई के दौरान देर रात ईडी ने अनिल देशमुख के पीए-कुंदन शिंदे और पीएस- संजीव पलांडे को गिरफ्तार कर लिया है।

जी हाँ, और बताया जा रहा है कि देर रात दोनों का मेडिकल कराया गया और अब दोनों को आज सुबह पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, '10 बार मालिकों ने दावा किया है कि उन्‍होंने अनिल देशमुख को 4 करोड़ रुपये की रिश्‍वत दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बार मालिकों के इन्‍हीं आरोपों पर शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की।'

इसके अलावा यह भी खबर मिली है कि ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर तथा उनके सहयोगियों के मुंबई स्थित परिसरों पर तलाशी ली। जी दरअसल देर शाम ईडी ने अनिल देशमुख के पीए-कुंदन शिंदे और पीएस- संजीव पलांडे को गिरफ्तार कर लिया। वहीँ यह भी बताया जा रहा है कि धन शोधन रोकथाम कानून के तहत हुई इस गिरफ्तारी के बाद अब जांच एजेंसी अनिल देशमुख को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

ओबीसी आरक्षण रद्द किए जाने के मुद्दे पर बीजेपी आज पूरे राज्य में करेगी चक्काजाम आंदोलन

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने एक महीने के लिए बैंकॉक में सभी निर्माण शिविरों को बंद करने का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -