डायमंड सिटी पन्ना में लगी हीरों की विशाल प्रदर्शनी, कई बड़ी कंपनियां पहुंची
डायमंड सिटी पन्ना में लगी हीरों की विशाल प्रदर्शनी, कई बड़ी कंपनियां पहुंची
Share:

पन्ना: देश-विदेश में मशहूर डायमंड सिटी पन्ना में हीरों का प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी के जरिए देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों को आमंत्रण भेजा गया. दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन पन्ना के महेन्द्र भवन में रखा गया है. इसमें पन्ना समेत छतरपुर जिले के बकस्वाहा से बंदर प्रोजेक्ट के माध्यम से निकाले गए लगभग 27 हजार कैरेट हीरों को रखा गया है और बंदर प्रोजेक्ट के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया की कंपनी रियो टिंटो ने जो हीरो को निकालकर पन्ना के डायमंड दफ्तर में जमा किए थे. उन सभी हीरों को आज इस प्रदर्शनी में रखा गया है.

बंदर प्रोजेक्ट के अतिरिक्त पन्ना की उथली हीरा खदानों से निकले जेम क्वालिटी के हीरे भी इस प्रदर्शनी में रखे गए हैं और इनकी क्वालिटी व क्वांटिटी की परख करने के लिए आज देश की नामी गिरामी कंपनियां पन्ना पहुंची हैं. इसमें अडानी कोल एंड माइनिंग, वेदांता, एनएमडीसी, अरविंदो रियल्टी इंफ्रास्ट्रक्चर, एस्सेल माइनिंग इंडिया लिमिटेड जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं. इस प्रदर्शनी में रखे गए हीरों की परखकर उनकी क्वालिटी व क्वांटिटी देखी जाएगी. इसके बाद निवेश करने पर विचार किया जाएगा. पन्ना के हीरा एक्सपर्ट और हीरा अधिकारी, कंपनियों के प्रतिनिधियों को हीरा एवं हीरा माइनिंग के विषय मे अवगत कराएंगे. 

पन्ना कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस प्रदर्शनी के जरिए पन्ना में बड़े प्रोजेक्ट लाने का प्रयत्न किया जा रहा है और यह पन्ना के विकास के लिए यह मील का पत्थर साबित हो सकता है. इसके पन्ना में तक़रीबन 60 हजार करोड़ के साथ बड़े प्रोजेक्ट निवेश की योजना तैयार की जा रही है. 

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट

यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -