यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर योगी सरकार के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी का मामला हुआ दर्ज
यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर योगी सरकार के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी का मामला हुआ दर्ज
Share:

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए विवादास्पद देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर रविवार रात रामपुर जिले के सिविल लाइंस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। कुरैशी, जो 81 वर्ष की आयु के थे, कांग्रेस के एक वरिष्ठ सदस्य थे, उन्होंने 2014-15 में मिजोरम के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया था। वह शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा से उनके आवास पर मिलने रामपुर आए थे।

उन्होंने कथित तौर पर योगी सरकार की तुलना "राक्षसों" से की थी। आकाश सक्सेना ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में यह भी कहा कि "कुरैशी द्वारा की गई टिप्पणी को सोशल मीडिया पर पसंद किया जा रहा है जो दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकता है और यहां तक ​​कि सांप्रदायिक दंगे भी हो सकता है।" 

रामपुर के अतिरिक्त एएसपी संसार सिंह के मुताबिक, ''आकाश सक्सेना ने यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और शुरुआती जांच के बाद संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हम कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई करेंगे।'' कुरैशी पर तीन धाराएं 153ए, 124ए (देशद्रोह) और 505 1बी- (जनता में भय या अलार्म पैदा करने के इरादे से) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Video: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में फिर भूस्खलन, चंद्रभागा नदी के पास पहाड़ टूटा

आज से चरणबद्ध तरीके से असम में फिर शुरू होने जा रहे है स्कूल

कर्नाटक में तीन नगर निगमों के लिए मतगणना हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -