लूस थाई को बनाना है अट्रैक्टिव तो शुरू कर दें एक्सरसाइज
लूस थाई को बनाना है अट्रैक्टिव तो शुरू कर दें एक्सरसाइज
Share:

कई महिलाओं और पुरुषों के जांघ (थाइज) काफी मोटे होते हैं. इसकी वजह से शरीर का ऊपरी हिस्सा और नीचे का हिस्सा देखने में काफी बेडौल लगता है. महिलाएं अपनी थाई को भी सेक्सी बनाना चाहती हैं जिससे वो और भी आकर्षक लगे. इसके लिए क्कुह टिप्स  भी होते हैं जिन्हें आप अपना सकती हैं. यदि आप भी मोटी जांघों से परेशान हैं और कई तरह के उपाय करके थक चुकी हैं, तो हम आपको कुछ एक्सरसाइज बता रहे हैं, जो जांघों की चर्बी को कम करने में असरदार होते हैं. 

लेग स्विंग
लेग स्विंग एक्सरसाइज थाइज को आकर्षक लुक देते हैं. इसे करने से आपके थाइज बहुद जल्द पतले हो सकते हैं. इसे करने के लिए सीधी खड़ी हो जाएं. दोनों पैरो को पास रखें. अब अपने दाएं पैरों को आगे की ओर अधिकतम ऊंचाई तक स्विंग करें. अगर आपको लेग स्विंग करते समय संतुलन बनाने में कठिनाई हो रही है, तो आप किसी कुर्सी का सहारा ले सकती हैं. पैर को स्विंग करते समय उन्हें मोड़ें नहीं. अब ये क्रिया दूसरे पर से भी करें. अपनी क्षमता के अनुसार आप दोनों पैरों से लेग स्विंग बराबर संख्या में करें. यह व्यायाम आपकी जांघों को पतला करने में मदद करता हैं.

लेग रेजेज एक्सरसाइज 
लेग रेजेज एक्सरसाइज करने से आप आसानी से जांघों की चर्बी कम कर सकती हैं. लेग रेजेज एक्सरसाइज आपकी कोर को मजबूत करने के लिए अच्छा व्यायाम है. एक्सरसाइज मैट बिछा कर उस पर सीधे लेट जाएं. दोनों हाथों को शरीर के समान्तर फर्श पर सीधा रखें. अब अपने दोनों पैरों को एक साथ उठाएं और कमर पर 90 डिग्री का कोण बनाएं. फिर धीर-धीरे दोनों पैरों को जमीन पर वापस ले आएं. इस क्रिया को आप बार-बार दोहराहएं. लेग रेजेज एक्सरसाइज का अभ्यास आप हर दिन करेंगी, तो थाइज कुछ ही महीने में पतली कर सकती हैं.

नकली आईलैशेज़ आपकी आँखों को पहुंचा सकती है नुकसान..

घरेलु तरीके से महिलाएं बढ़ा सकती हैं ब्रैस्ट मिल्क

सेहत को स्वस्थ रखना है तो सही समय पर लें सही आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -