चेहरे पर जमा है फैट तो अपनाएं ये अनोखी एक्सरसाइज
चेहरे पर जमा है फैट तो अपनाएं ये अनोखी एक्सरसाइज
Share:

बढ़ते वजन के कारण सभी परेशां रहते हैं साथ ही उसका फैट हमारे फेस पे दिखाई देने लगता है. चेहरे पर फैट से डबल चिन आने लगती है जो देखने बहुत ही गंदी लगती है. ऐसे में आपको कुछ सूझता नहीं कि क्या करें, तो आप इन कुछ आसान से टिप्स को अपनाकर और फेशियल एक्सरसाइज करके इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसी के लिए हम आपको 3 फेशियल एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके फेस के फैट को खत्म कर देगा. साथ ही बता दें, ये अधूरी नींद, ज्यादा शराब पीना, मोटापा और थायराइड हार्मोन की कमी से भी चेहरे पर सुजन आ जाती है. 

* किसिंग द स्काई एक्सरसाइज चेहरे का फैट व डबल चिन को कम करने के लिए यह एक्सरसाइज सबसे बेस्ट है. इस एक्सरसाइज को करने के लिए एक जगह पर सीधा बैठ जाएं और अपनी गर्दन को पीछे की ओर झुका लें. आंखों को बंद करके लिप्स को किस करने वाले शेप में बना लें. ये रोज़ 10 सैकिंड के लिए करें.  

* ब्रेकफास्ट में लें कैल्शियम सुबह भरपेट नाश्ता करने से शरीर में मेटाबल्जिम बढ़ता है. कुछ लोग पतले होने के लिए खाना पीना छोड़ देते हैं, जिससे मेटाबल्जिम धीमा हो जाता है और बॉडी में चर्बी जमा होने की रफ्तार बढ़ जाती है जो चेहरे को ओर भी मोटा बना देता है.

* च्विंगम चबाएं चेहरे का फैट कम करने के लिए यह सबसे आसान और बेहतरीन तरीका है. रोज़ आधे घंटे च्विंगम चबाने से चेहरे का फैट कम होने लगता है.

* फिश फेस एक्सरसाइजफिश फेस एक्सरसाइज चेहरे के फैट को खत्म करने के लिए बहुत बेहतर है. इस एक्सरसाइज को करने के लिए गालों को अंदर की तरफ खीचें. फिश फेस एक्सरसाइज को दिन में कम से कम 10 बार करें.

* माउथ वॉश मूव एक्सरसाइज इसे करने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक से होने लगता है जिससे चेहरे का फैट कम होने लगता है. इस एक्सरसाइज को दिन में 10 बार करें.

अगर पीते हैं कम पानी, तो हो सकती हैं ये बीमारियां

बालों को लम्बे और घने बनाना है तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान

दूध को अधिक उबालकर पीने से हो सकता है सेहत को खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -