खुद को फिट रखने के लिए करें ये खास कसरत
खुद को फिट रखने के लिए करें ये खास कसरत
Share:

लाइफस्टाइल बदलने के कारण आपके खान पान में और रहन सहन में काफी बदलाव आते है. इसी के चलते आपकी सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है. सिर्फ सेहत ही नहीं आपकी सेक्स लाइफ भी उतनी ही जरुरी है आपके जीवन को ट्रैक पर लाने के लिए. यदि आप अपने शरीर को बेहतर बनाना चाहती है, तो अपनी दिनचर्या को बदलकर फिटनेस पर ध्यान दें. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ कसरत. शरीर और मांसपेशियों के फिट रहने पर ही आप अपने पार्टनर के साथ काफी अच्छी तरीके से शरीरिक संबंध बना सकते हैं. 

जरुरी है ये एक्सरसाइज 

* लुंगेस: यह शरीर के रक्त परिसंचरण को सुधारनें में मदद करती है, साथ ही इसका प्रयोग करने से शरीर के लचीलेपन में सुधार आता है. यह शरीर में शक्ति, संतुलन और स्थिरता को विकसित करने में मदद करता हैं.

* स्क़ुआट्स: यह व्यायाम दूसरे व्यायामों की अपेक्षा रक्त के प्रवाह में सुधार करने का काम नहीं करता, पर यह शरीर के निचले भाग को मजबूत बनाने के साथ हर चुनौतियों से लड़ने में शरीर की मदद करता हैं.

* पुश अप: इससे आप काफी लंबे समय तक शारीरिक संबंध बना सकते है. पुश अप करने से आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा मजबूत होने के साथ अन्य भाग में भी सुधार होता है.

* प्लैंक: यह व्यायाम आपके हाथ और पीठ की मांसपेशियों को मजबूत बनाने का सबसे अद्भुत व्यायाम है. यह आपके शरीर को मजबूती प्रदान करता है. यह आपके धीरज और सहनशक्ति को बढ़ाने का काम करता है.

दिमाग की क्षमता बढ़ानी है तो करें इसका सेवन

कैसी भी हो खांसी, झट से होगी दूर अपनाएं ये तरीके

ज्यादा उबासी के कारण हो सकता है ब्रेन ट्यूमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -