चाहती हैं कर्वी फिगर तो जिम में करें ये एक्सरसाइज
चाहती हैं कर्वी फिगर तो जिम में करें ये एक्सरसाइज
Share:

परफेक्ट फिगर के लिए लडकियां काफी मेहनत करती हैं। हालाँकि जिम करने के बाद बॉडी का वेट तो कम हो जाता है लेकिन फिगर सही से अच्छा नहीं हो पता है और लड़कियां फ्लैट हिप्स से परेशान रहती हैं। हालाँकि आप इन एक्सरसाइज को करके कर्वी फिगर जल्द पा सकते हैं। आइए बताते हैं इनके बारे में। 

स्क्वैट्स- हिप्स को राउंड शेप में लाने के लिए स्क्वैट्स करें। जी हाँ, आप जिस तरह से उठक-बैठक करते हैं उसी तरह से स्क्वैट्स भी किया जाता है। इसके लिए आप दोनों हाथों को सामने की तरफ साधा रखें और फिर घुटने मोड़ते हुए हल्का नीचे झुकें। इस वर्कआउट को करते समय आपको रीढ़ की हड्डी को सीधा रखना होगा साथ ही दोनों पैरों के बीच गैप रखें। आप एक दिन में कम से कम 10-10 के 4 सैट स्क्वैट्स के करें।

जंप स्क्वैट्स- इस एक्सरसाइज में आपको जंप करते हुए स्क्वैट्स करने होते हैं। जी हाँ और आपको स्क्वैट्स करने के लिए सीधे खड़े होकर हाथों को आगे की तरफ फैलाना है और घुटने मोड़ते हुए नीचे की तरफ आधा झुककर छलांग लगानी होता है।


स्टेप-अप - स्टेप-अप एक्सरसाइज के लिए आपको किसी तरह के इक्यूप्मेंट्स की जरूरत नहीं हैं। जी हाँ, घर में किसी भी सीढ़ी का यूज करके इस एक्सरसाइज को आप कर सकते हैं। आप सबसे नीचे वाली सीढ़ी के पास खड़े हो जाएं और एक बार सीढ़ी चढ़ें और फिर उतरें, ये तेजी के साथ करें। 

लंजेस - लंजेस एक्‍सरसाइज के लिए आप पहले सीधे खड़े हों, इसके बाद अपने एक पैर को आगे करें और एक पैर पीछे ही रहने दें। घुटनों को मोड़कर आप थोड़ा नीचे झुकें, इतना झुके कि घुटने जमीन पर छु जाएं। उसके बाद आप अपनी बॉडी को नॉर्मल कर लें। इसी तरह दूसरे पैर के साथ भी ऐसा करें।


अल्टरनेटिंग फॉरवर्ड लंजेस- इसके लिए सीधे खड़े होकर एक पैर को आगे बढ़ाएं। इसके बाद अपनी बॉडी को झुकाएं, फिर दोनों पैरों के बीच 90 डिग्री का एंगिल बनाएं। इसके बाद वापस पीछे जाएं। इसी तरह से दूसरे पैर से भी ही करें।

'गोद में नहीं बिठा सकती...', मेट्रो में जमकर भिड़ी 2 महिलाऐं, इंटरनेट पर छाया VIDEO

फ्लाइट में कपड़े उतारकर बोली महिला- 'धमाका होगा, अल्लाहु अकबर'

'अर्धनग्न फोटोशूट करवाती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां-साउथ से सीखो', प्रेग्नेंसी फोटोशूट्स के चलते ट्रोल हो रहीं सोनम से लेकर बिपाशा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -