विशिष्ट कार्य करने वाले होंगे सम्मानित

By Mohan Joshi
Nov 30 2017 11:29 AM
विशिष्ट कार्य करने वाले होंगे सम्मानित

जयपुर : राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर के परेड ग्राउण्ड में आज महानिदेशक पुलिस अजीत सिंह की सेवानिवृत्ति पर समारोह परेड आयोजित की जाएगी. इसमें राजस्थान पुलिस की 6 टुकड़ियां परेड कमाण्डर दीपक यादव, आईपीएस के नेतृत्व में मार्च पास्ट कर सलामी देंगी. यही नहीं इस मौके पर 35 पुलिस कर्मचारियों को उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित भी किया जाएगा.

बता दें कि महानिदेशक पुलिस अजीत सिंह की आज सेवानिवृत्ति हो रही है. इस अवसर पर यह आयोजन रखा गया है. अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, कानून एवं व्यवस्था एन.आर.के. रेड्डी ने बताया कि महानिदेशक पुलिस 35 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित भी करेंगे.इसमें सीआईडी, सीबी, राजस्थान, जयपुर के डॉग स्क्वायड एवं पुलिस के प्रमुख सहयोगी रहे बेल्जियम शेफर्ड नस्ल के दो श्वानों को भी शामिल किया गया है.

खास बात यह है कि इस समारोह का खास आकर्षण जयपुर के बेल्जियम शेफर्ड नस्ल के दो श्वान लीमा व डेल्टा रहेंगे जिन्हे उनके हैण्डलर सर्व कैलाश चन्द व कमलेश को महानिदेशक पुलिस सम्मानित करेंगे. उल्लेखनीय है कि डॉग स्क्वायड शो में श्वान लीमा व डेल्टा ने एजिलिटी कार्य, जम्प, हर्डल सामूहिक परेड में सराहनीय कार्य किया था. इसलिए उन्हें भी आमंत्रित किया गया है.

यह भी देखें

पुलिस वाले अब करेंगे गाय की रखवाली

एनकाउंटर के बाद पुलिस ने पकड़ा खूंखार डकैत