भाईचारे की मिसाल: मुस्लिम बुजुर्ग की हुई मौत, तो हिन्दुओं ने बंद किया मंदिर में चल रहा उत्सव
भाईचारे की मिसाल: मुस्लिम बुजुर्ग की हुई मौत, तो हिन्दुओं ने बंद किया मंदिर में चल रहा उत्सव
Share:

कोच्ची: केरल के मलप्पुरम में सांप्रदायिक सद्भाव की ऐसी मिसाल देखने को मिली है, जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है. दरअसल मलप्पुरम में एक मंदिर समिति ने इलाके में एक वृद्ध मुस्लिम व्यक्ति का इंतकाल होने के बाद मंदिर के उत्सव और समारोहों को बंद कर दिया. इंतकाल की खबर उस समय आई जब मंदिर में उत्सव चल रहा था और बैंड अपने चरम पर था. जिसके बाद उत्सव से संबंधित हर चीज को फ़ौरन बंद कर दिया गया. इसके साथ ही समिति के सदस्य परिवार के घर पहुंचे और मृतक के प्रति शोक संवेदना प्रकट की.

बता दें कि मलप्पुरम में जिस समय यह घटना हुई, उस समय त्रिपंगोड बिरंचिरा पुन्नस्सेरी भगवती मंदिर में थलप्पोली त्योहार मनाया जा रहा था. इसी दौरान पड़ोस के एक मुस्लिम बुजुर्ग हैदर अली का इंतकाल हो गया, जिसके बाद आयोजकों ने उत्सव को बंद करने का फैसला लिया. मंदिर समिति के उपाध्यक्ष एमवी वासु ने कहा कि, 'हैदर का हमारे साथ-साथ गांव के हिंदू समुदाय से भी अच्छा रिश्ता था, वो कभी लकड़ी का व्यापारी हुआ करता था और मंदिर के ठीक सामने रहता था.' 

उन्होंने कहा कि, शुक्रवार रात करीब 9 बजे हमें सूचना मिली कि हैदर का निधन हो गया है. कोरोना मानदंडों में छूट दिए जाने के बाद मंदिर में उत्सव चल रहा था और रास्ते में कई जुलूस निकल रहे थे. लेकिन हैदर के देहांत के बाद हमने जुलूस को स्थगित कर दिया. स्थानीय पंचायत सदस्य पी मुस्तफा ने कहा कि मंदिर के फैसले की सभी ने प्रशंसा की.

कर्नाटक में सड़क हादसा, 4 छात्रों की मौत, 2 घायल

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कोविड नियमो में ढील दी

गुरु रविदास जयंती पर करोलबाग स्थित मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं के साथ बैठकर बजाया मंजीरा, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -