राज्यों में सरकारी नौकरीओ के लिए परीक्षा का आयोजन

By News Track
Dec 04 2017 09:51 AM
राज्यों में सरकारी नौकरीओ के लिए परीक्षा का आयोजन

झारखंड में सामान्य आरक्षी पद के लिए रविवार को शहर के 31 केंद्रों पर परीक्षा हुई। शहर में कुल 12770 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन इनमें 7133 (55.85 फीसदी) ही उपस्थित हुए. सामान्य ज्ञान और गणित के सवालो से परेशान परीक्षार्थियों ने परीक्षा को काफी कठिन बताया. 9 से 11  और फिर 11 .30 से 1 .30 बजे तक दो चरण में पूरी की जाने वाली इस परीक्षा में 120 -120 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पुछे गए. बकौल परीक्षार्थी सवालो के हिसाब से तीन घंटे का समय होना चाहिए था. व्याकरण जुड़े से ज्यादातर परीक्षार्थी परेशान नज़र आये.

झारखंडकर्मचारी चयन आयोग (जेएसएसी) द्वारा आयोजित इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) में उपरोक्त पद की भर्ती के लिए आयोजित इस परीक्षा में शामिल युवाओ ने, परीक्षा में पूछे गए सवालों को लेकर बात करते हुए कहां कि हमने तैयारी कि थी, मगर इसके के बाद प्रश्नपत्र बहुत ही कठिन था. 


जहां एक और महाराष्ट्र सरकार सरकारी कर्मचारियों की छटनी करने कि तैयारी में है. जिसके चलते बीजेपी और अन्य पार्टियों के निशाने पर है, वही झारखण्ड जैसे राज्य में सरकारी पदों पर नियुक्ति के लिए इन परीक्षाओ का आयोजन किया जा रहा है. ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में भी पटवारी पद के लिए 9000  से अधिक रिक्त पदों के लिए परीक्षा होनी है. 

यहाँ क्लिक करे 

 

पार्ट टाइम जॉब में इन बातों पर ध्यान जरूर दें...

इन बातों पर ध्यान दे, ऑफिस में रहेंगे सबसे आगे

यहां निकली 1000 से अधिक पदों पर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन