दिल्ली में अवैध तरीके से युवक दे रहा था परीक्षा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
दिल्ली में अवैध तरीके से युवक दे रहा था परीक्षा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

तजाकिस्तान से एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने वाले एक 35 वर्षीय व्यक्ति को एक अन्य व्यक्ति को परीक्षा में बैठने के लिए दिल्ली में गिरफ्तार किया गया, पुलिस ने सोमवार को कहा कि एक गंभीर धोखाधड़ी के मामले में जिसने उसे भारत में अभ्यास करने के योग्य बना दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान राजस्थान के पाली जिले के निवासी मनोहर सिंह के रूप में हुई है। 

मनोहर सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जाम (एनबीई) द्वारा आयोजित एक विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (एफएमजीई) के लिए खुद को पंजीकृत किया था, पुलिस ने कहा। आवेदन पत्र पर फोटो और परीक्षा के दिन लिया गया एक बेमेल मिलान के कारण अभियुक्त का परिणाम स्थिर था। उन्होंने कहा कि उन्हें 3 फरवरी को फेस आईडी के सत्यापन के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे नहीं बदले।

बुधवार को मनोहर सिंह ने फेस आईडी वेरिफिकेशन के लिए एनबीई का दौरा किया। जब टीम ने परीक्षा के दिन फोटो के साथ फेस आईडी को सत्यापित किया, तो यह मेल नहीं खाता, "पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) आरपी मीणा ने कहा। बाद में, उन्होंने गलत तरीके से एक सवाल का जवाब दिया, जिससे संदेह पैदा हुआ और उन्हें लिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, मनोहर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उसका एडमिट कार्ड, एमबीबीएस की डिग्री और आवेदन पत्र जब्त कर लिया गया।

गुरु-शिष्या का रिश्ता हुआ तार-तार, फ़ैल करने धमकी देकर 2 साल तक करता रहा ये काम

Ind Vs Eng: इन 3 कारणों से डूबी 'विराट ब्रिगेड' की नैया, 1-0 से आगे हुए अंग्रेज़

जोधपुर में हुआ भयंकर सड़क हादसा, दिल्ली के 5 यात्रियों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -