पूर्व वैज्ञानिक की हुई हत्या

Nov 15 2016 11:51 AM
पूर्व वैज्ञानिक की हुई हत्या

चेन्नई : चेन्नई में पूर्व वैज्ञानिक की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई है। दरअसल पूर्व वैज्ञानिक बाबू राव 61 वर्ष का शव उनके घर में मिला। शव पर धारदार हथियार के वार के निशान मिले। शव के आसपास खून बिखरा हुआ था। कमरे का मंज़र काफी विभत्स था। गौरतलब है कि पूर्व वैज्ञानिक बाबू राव के घर में उनकी पत्नी थी वह किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आंध्रप्रदेश गई थी।

दरअसल वे इंदिरा गांधी सेंटर फाॅर आॅटोमिक रिसर्च में वर्षों तक कार्य करते रहे हैं, मगर बाद में वे सेवानिवृत्त हो गए थे। अब इस मामले में जांच सामने आ रही है। बाबूराव ने किसी काम से बशीर और सतीश नामक युवकों को बुलाया था। सोमवार को जब बशीर और सतीश नामक युवक किसी काम से उनके घर पहुंचे तो वैज्ञानिक बाबूराव ने दरवाजा नहीं खोला। काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तब बशीर ने खिड़की से घर में देखा।

जब उसकी नज़र वहां गई तो उसे फर्श पर बाबूराव गिरे हुए नज़र आए। ऐसे में दोनों ने पुलिस को सूचना दी और आसपास के लोगों को बुलाया। पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो फर्श पर खून और बाबूराव का शव मिला। इस घर में एक स्टूल मिला है। माना जा रहा है कि स्टूल से बाबूराव के चेहरे पर और सिर पर वार किया गया। जिससे वे गंभीर घायल हो गए और उनहोंने दम तोड़ दिया। हत्या के बाद उनके परिजन पत्नी और उनके बच्चों को जानकारी दी गई है। अब पुलिस जांच में जुटी है।