पाक टीम के पूर्व कप्तान ने बाबर आजम को समझा कमजोर, कह दी चौकाने वाली बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान का मानना है कि विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना कम से कम पांच साल बाद होनी चाहिए क्योंकि भारतीय कप्तान ने 'हर तरह की परिस्थितियों' में खुद को साबित किया है, जबकि पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान को ऐसा करना है.

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाज यूनिस ने कहा, ''विराट कोहली बाबर से कहीं अधिक अनुभवी है. उसके पास शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेलने का कम से कम पांच साल का अधिक अनुभव है और वह अपने करियर के शीर्ष पर है.'' उन्होंने कहा, ''कोहली को बाबर से कहीं अधिक अनुभव मिला है और उसने हर तरह के हालात का सामना किया है और खुद को साबित भी किया है. कोई भी आसानी से 70 अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बना सकता और यह उसके स्तर और क्षमता का सबूत है. उसने प्रत्येक हालात और सभी विरोधी टीमों के खिलाफ रन बनाए हैं.''

यूनिस ने कहा कि बाबर को अब भी लंबा रास्ता तय करना है. उन्होंने कहा, ''बाबर लगभग पांच साल से ही शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेल रहा है. सभी तीनों प्रारूपों में उसका बल्लेबाजी औसत काफी प्रभावशाली है और वह लगातार बेहतर हो रहा है. आप उसे बल्लेबाजी करते हुए देखो और आप देख सकते हैं कि उसमें वह सभी गुण हैं जो कोहली में अपने करियर की शुरुआत में थे.'' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक के अलावा 31 साल के कोहली का औसत तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक है. भारतीय कप्तान ने 20 हजार से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं जबकि 25 साल के बाबर के नाम तीनों प्रारूपों में 6680 रन दर्ज हैं. बाबर ने हालांकि कोहली की तुलना में काफी कम मैच खेले हैं.

Video: PoK में अफरीदी ने उगला जहर, पीएम मोदी पर दिया बेहद अपमानजनक बयान

AITA के पुरस्कार के लिए अंकिता रैना समेत इस खिलाड़ी को किया जा सकता है नॉमिनेट

हॉकी इंडिया अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हॉकी के विकास में मीडिया की बड़ी भूमिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -