जे-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व नेता देवेंदर राणा, सुरजीत सलथिया भाजपा में हुए शामिल

नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और जम्मू क्षेत्र के पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और पूर्व विधायक सुरजीत सिंह सलाथिया ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके इस सप्ताह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की उम्मीद है। राणा जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस के सबसे प्रभावशाली नेताओं में से थे। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का भी करीबी माना जाता था।

राणा ने जम्मू घोषणा के लिए अपनी प्रतिज्ञा व्यक्त की - कई राजनीतिक, सामाजिक और व्यावसायिक संगठनों का एक संयुक्त दस्तावेज, मुख्य रूप से जम्मू क्षेत्र के लिए राज्य की बहाली की मांग करता है न कि पूरे जम्मू और कश्मीर के लिए।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पार्टी ने 16 अक्टूबर को जम्मू संभाग के प्रांतीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव का भी ऐलान किया है. फिलहाल कुछ समय के लिए नेशनल कांफ्रेंस ने इस पद पर रतन लाल गुप्ता को नामित किया है. नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने कहा, "डॉ फारूक अब्दुल्ला ने सलाथिया और राणा के इस्तीफे प्राप्त कर लिए हैं और स्वीकार कर लिया है। आगे कोई कार्रवाई या टिप्पणी आवश्यक नहीं समझा जाता है।"

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -