शाह फैसल दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, वापस कश्मीर भेजे गए
शाह फैसल दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, वापस कश्मीर भेजे गए
Share:

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के चर्चित पूर्व आईएएस अधिकारी को पुलिस ने आज यानि बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। उनको वापस कश्मीर भेज दिया गया। वह इंस्‍तांबुल जा रहे थे। शाह ने इसी साल आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में थामिल हुए थे। उन्होंने जम्‍मू कश्‍मीर पीपुल्‍स मूवमेंट पार्टी की स्थापना की । शाह को श्रीनगर पहुंचने के बाद पब्‍लिक सेफ्टी एक्‍ट (PSA) के तहत दोबारा गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद अपने विवादित बयान के कारण शाह फैसल सुर्खियों में हैं। उन्‍होंने आज कहा, ‘कश्मीर को लेकर हमारे पास दो रास्ते हैं या तो कश्मीर कठपुतली बने या फिर अलगाववादी। इसके अलावा अन्‍य विकल्प नहीं। इससे पहले उन्‍होंने कश्मीर में लॉकडाउन संबंधित बयान दिया था और कहा था कि 80 लाख की आबादी आज की तरह कभी कैद नहीं रही। जम्‍मू कश्‍मीर सिविल सर्विसेज में टॉप स्‍थान पर रहने वाले शाह फैसल ने आइएएस की नौकरी इसलिए छोड़ी ताकि वे जम्‍मू कश्‍मीर पीपुल्‍स मूवमेंट से जुड़ सकें। शाह फैसल पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद के राजनीतिक सहयोगी थे।

इंजीनियर राशिद को आतंकी फंडिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। शाह ने अपने इस्तीफे को कश्मीर और देश के विभिन्न भागों में जारी तथाकथित मुस्लिम उत्पीड़न से जोड़ते हुए कहा था कश्मीर में विश्वसनीय राजनीतिक पहल का अभाव है, जिसका मैं विरोध कर रहा हूं। मेरे लिए ये महत्वपूर्ण है कि कश्मीरी लोगों के जीवन का सम्मान किया जाए। कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सरकार वहां पूरी तरह से सावधानी बरत रही है।

'नीतीश कुमार' को इस नेता ने दी सलाह, आप ही नरेंद्र मोदी से लड़......

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय, बीजेपी ने नहीं उतारा प्रत्याशी

कर्नाटक में कांग्रेस की मांग, राज्यपाल सरकार को करें बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -