500 के कारण पूर्व पति को पहुंचा दिया जेल

Nov 16 2016 05:54 PM
500 के कारण पूर्व पति को पहुंचा दिया जेल

कोलकाता :  यहां एक महिला ने अपने पूर्व पति को इसलिये जेल पहुंचा दिया क्योंकि पति देव ने अपनी पत्नी को पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट देना चाहे थे। लेकिन पत्नी को यह नागवार गुजरा तथा उसने जेल की सलाखों के भीतर पहुंचा दिया। दरअसल मामला तलाकशुदा पति पत्नी से जुड़ा हुआ है।

बताया गया है कि कोर्ट ने विजय शील नामक व्यक्ति से पत्नी को गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया था लेकिन वह कई माह से फरार हो गया था। आखिरकार पुलिस ने विजय शील को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया। यहां कोर्ट ने गुजारा भत्ता के रूप में 2.25 लाख रूपये देने के आदेश दिये, लेकिन विजय शील ने इसके लिये चलन से बंद हुये पांच सौ तथा एक हजार रूपये के नोट पत्नी को दिये तो उसने इन्हें लेने से साफ इनकार कर दिया।

विजय शील का यह कहना था कि कम समय में नये नोट देना उसके लिये संभव नहीं है इसलिये पुराने नोट वह स्वीकार कर ले। बताया गया है कि पूर्व पत्नी को जब विजय शील ने नये नोटों में गुजारा भत्ता देने से असमर्थता जताई तो कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। कोर्ट ने यह कहा है कि जब तक उसका परिवार नये नोट नहीं दे देता तब तक विजय शील को जेल में ही रहना पड़ेगा।

नोटबंदी मोदी का तुगलकी फरमान