अपने बेटे की शादी के लिए संदीप पाटिल भी नहीं निकाल पाए बैंक से रुपए
अपने बेटे की शादी के लिए संदीप पाटिल भी नहीं निकाल पाए बैंक से रुपए
Share:

नई दिल्ली : नोटबन्दी से आम और खास सभी प्रभावित हो रहे हैं. लोग बैंक से रुपए निकालने या नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगा है. इस नोटबन्दी से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सलेक्टर संदीप पाटिल भी परेशान हुए. पाटिल जब अपने बेटे की शादी के लिए रूपए निकालने बैंक गए तो उन्हें भी खाली हाथ लौटना पड़ा. बता दें कि जिन घरों में शादी है वे परिजन बैंक से ढाई लाख रुपए की रकम निकाल सकते हैं. इसी उद्देश्य को लेकर जब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी संदीप पाटिल अपनी पत्नी दीपा के साथ मुंबई के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिवाय पार्क ब्रांच में गए तो वो पैसे नहीं निकाल सके, क्योंकि पाटिल और उनकी पत्नी को पैसे निकालने के लिए लागू किए गए नियमों के बारे में जानकारी नहीं थी.

दरअसल उनके बेटे की कोर्ट मैरिज होने के कारण उनके पास शादी की पत्रिका नहीं थी. इस पर बैंक मैनेजर ने कहा कि आपको शादी की पत्रिका दिखानी होगी तभी आपको पैसे दिए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि संदीप के बेटे चिराग की सगाई नौ मई को पूर्व क्रिकेटर और एक्‍टर सलील अंकोला की बेटी साना के साथ हुई थी. बता दें कि संदीप पाटिल ने भी नोटबंदी का समर्थन किया था, लेकिन उन्हें भी परेशान होना पड़ा. वैसे भी शादी के लिए बैंक से रुपए निकालना टेढ़ी खीर हो गया है.

शादी के लिए नकद निकासी के जो नए नियम सामने आये हैं उस हिसाब से 30 दिसंबर तक अपने खाते से 2.5 लाख रुपए निकाल सकते हैं, लेकिन खाते में ये रुपया आठ नवंबर से पहले जमा हुए हों. वहीं आप पैसा तभी निकाल पाएंगे. जब शादी 30 दिसंबर या उससे पहले हो. पैसा या तो दूल्हा-दुल्हन या फिर उनके माता-पिता में से एक व्यक्ति ही निकाल पाएगा. बैंक से रूपए निकालना आसान नहीं है.

टीम इंडिया के चयन के बाद चीफ सिलेक्टर...

अगर सचिन सन्यास नही लेते तो हम उन्हें बाहर कर देते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -