OROP को लेकर वीरू की तरह पानी की टंकी पर चढ़े पूर्व सैनिक
OROP को लेकर वीरू की तरह पानी की टंकी पर चढ़े पूर्व सैनिक
Share:

चंडीगढ़ : वन रैंक वन पेंशन की मांग करने वाले पूर्व सैनिक धरना आंदोलन, भूखहड़ताल और अन्य प्रदर्शनों के बाद भी अपने आंदोलन को जारी रखे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने वन रैंक वन पेंशन को अपनी मांगों को लेकर पूरा करने को लेकर आवाज़ बुलंद की है। पूर्व सैनिकों का कहना था कि वन रैंक वन पेंशन पर सरकार ने उनकी बात पूरी तरह से नहीं मानी है। जिसे लेकर सैनिक संघर्ष कमेटी के बैनर तले तरन तारन में विरोध कर रहे पूर्व सैनिक पानी की एक टंकी पर चढ़ गए।

पूर्व सैनिकों ने यहां से छलांग लगाने की भी बात कही। मगर प्रशासन द्वारा हस्तक्षेप कर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया। अभी तक तो आपने शोले फिल्म में वीरू नामक पात्र को पानी की टंकी पर चढ़कर हंगामा करते हुए देखा था। वास्तविक जीवन में भी कभी - कभी कुछ लोगों द्वारा ऐसा करने की बात आपने सुनी होगी मगर अब हकीकत में ऐसा किया है कुछ लोगों ने।

जी हां, सैनिक संघर्ष कमेटी, तरन तारन के बैनर तले वन रैंक वन पेंशन पर अपनी मांग करने वाले 3 पूर्व सैनिकों ने इस तरह का कदम उठाया है। इन सैनिकों के टंकी से नीचे छलांग लगाने की बातें करने के दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी कुछ पूर्व सैनिकों ने अपने मैडल ही ओआरओपी के प्रावधानों को लेकर जला दिए थे। जिसके बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने उनके कदम को गलत बताते हुए कहा था जिसका आशय यह रहा कि मैडल सैनिकों के योगदान के लिए उन्हें दिए जाते हैं। इसे जलाना गलत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -