आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, जानिए क्यों...?

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। पत्र में पूर्व ने प्रधानमंत्री से पिछड़ा वर्ग (बीसी) की जनगणना कराने की अपील की।

पत्र में चंद्रबाबू ने प्रधानमंत्री को विस्तार से समझाने की कोशिश की कि बिना उचित जानकारी के बीसी के साथ अन्याय हो रहा है. चंद्रबाबू ने अपने पत्र में आगे उल्लेख किया कि कितने भी कल्याणकारी कार्यक्रम लागू किए जाएं, पिछड़ा वर्ग हर मामले में पिछड़ रहा है। उन्होंने पत्र में स्पष्ट किया कि यदि बीसी की गणना सही ढंग से की जाती तो बीसी लाभान्वित होते।

यह रेखांकित करते हुए कि भारत में पिछड़ा वर्ग जनसंख्या का बहुमत है, नायडू ने जाति-आधारित जनगणना की आवश्यकता को दोहराया और कहा, "उनके कल्याण और विकास के उद्देश्य से विभिन्न सरकारी नीतियों के बावजूद, बीसी गरीबी और अभाव में रहना जारी रखते हैं। यह है उनकी आबादी पर पर्याप्त डेटा की कमी के कारण जो उनके उत्थान के लिए योजनाओं के कार्यान्वयन की प्रभावशीलता को भी बाधित करता है। इसलिए, लक्षित कल्याण और पिछड़े वर्गों के विकास को सुनिश्चित करने के लिए जनगणना गणना में जाति के आंकड़ों को शामिल करने का अनुरोध किया जाता है।"

सांसद पद से इस्तीफा देते वक़्त भावुक हुए बाबुल सुप्रियो, पीएम मोदी और भाजपा को कहा धन्यवाद

यूरोपीय संघ बेलारूसी एयरलाइन पर प्रतिबंध लागू करने के लिए हुआ सहमत

यूपी चुनाव: प्रियंका गांधी ने महिलाओं को लेकर किया बड़ा ऐलान, क्या निभा पाएंगी अपना वादा ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -