हर चुनाव में सैकड़ों की तादात में ख़राब होती EVM मुद्दा तो है
Share:

देश में चुनाव और चुनाव में EVM  का ख़राब होना आम बात हो गई है. चुनाव के पहले रुझान से पहले ये खबर जरूर आती है कि EVM ख़राब हुई. विभिन्न राज्यों में चल रहे उपचुनाव में चुनाव आयोग की भारी लापरवाही सामने आ रही है. हाल ही में हुए उपचुनावों में EVM मशीन को लेकर अखिलेश यादव ने भी बड़ा बयान दिया है. बता दें, करीब 500 से ज्यादा EVM मशीन में गड़बड़ी सामने आ रही है. 

अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा है कि 'कई बड़े यूरोपियन देशों के चुनाव आयोग एवीएम मशीन को नकार चुके है और वहां बैलेट पेपर से चुनाव होते आए है, इसके साथ ही अखिलेश यादव ने अकेले कैराना लोकसभा सीट पर खराब हुई 300 एवीएम मशीन पर चिंता व्यक्त की, इस दौरान अखिलेश ने किसी राजनैतिक पार्टी पर निशाना नहीं साधा लेकिन एवीएम के बारे में उन्होंने चिंता जरूर जाहिर की है. 

वहीं एनसीपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. एनसीपी ने एवीएम के बारे में आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मशीन गुजरात के सूरत से ही क्यों मंगाई जाती है. इसके साथ ही महाराष्ट्र के भंडारा और गोंडिया जिले में भी खराब EVM की मरम्मत जारी है. ऐसे में जो वोटर्स घर चले गए है उनका क्या? इन चुनाव में चुनाव आयोग की तरफ से यह एक बड़ी लापरवाही है. 

 

EVM मुद्दा: लू के गर्मी वाले बयान पर अखिलेश को बारिश याद आई

500 से ज्यादा EVM खराब, अकेले कैराना में 300 से ज्यादा

Bypoll Election Live: खराब EVM पर भड़का विपक्ष कहा सूरत से ही क्यों मंगाते हो?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -