दिनभर की हर ख़बर, न्यूज़ ट्रैक पर
Share:


12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप पर सज़ा-ए-मौत
प्रधानमंत्री मंत्री आवास पर बच्चों के साथ हुए यौन दुर्व्यवहार मामलों में संशोधन के लिए क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट 2018 कैबिनेट में पास हो गया है.  केंद्रीय कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री निवास पर बुलाई गई थी. . इस बैठक में पोस्को एक्ट (POCSO Act) में संशोधन और अध्यादेश लाने पर मंथन किया गया. पोस्को एक्ट में संशोधन के जरिए 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप पर अधिकतम मौत की सजा करने पर कैबिनेट बैठक में चर्चा की गई.  


ब्रिटेन यात्रा से भारत लौटे पीएम मोदी,
प्रधानमंत्री मोदी चार दिन की स्वीडन और ब्रिटेन यात्रा से लौट आए हैं. शनिवार की सुबह दिल्ली पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी को रिसीव करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एयरपोर्ट पहुंची. सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को बुके देकर रिसीव किया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रमंडल सरकार की बैठक (CHOGM) में शिरकत करने के लिए 17 अप्रैल को ब्रिटेन और स्वीडन के चार दिवसीय दौरे पर रवाना हुए थे.  
 

मर्केल से मुलाकात को मोदी ने बताया 'बेहतरीन'
ब्रिटेन की चार दिवसिय यात्रा से लौटते हुए पीएम मोदी ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात की. एंजेला मर्केल के साथ बैठक को ‘‘बेहतरीन’’ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनके साथ द्विपक्षीय सहयोग और  दूसरे वैश्विक मुद्दों पर चर्चा हुई. 


तेजस्वी का बंगला बलपूर्वक खाली कराने का निर्देश
लालू परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. विभाग ने पटना जिला प्रशासन को पत्र लिखकर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बंगला बलपूर्वक खाली कराने का निर्देश दिया है. इस पर भवन निर्माण विभाग के खिलाफ राजद आपत्ति ले कर खड़ी हो गई है. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के नाते तेजस्वी यादव एक संवैधानिक पद हैं और ऐसे में इस तरह का व्यवहार ठीक हैं. 

बीजेपी ने दागी रेड्डी बंधुओं को टिकट दिया
शुक्रवार को 59 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी करने के साथ ही बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए दागी खनन उद्योगपति रेड्डी बंधुओं में से एक करुणाकर रेड्डी को चुनावी टिकट दे दिया है, इसके आलावा  सोमशेखर रेड्डी जो इनका ही भाई को भी बेल्लारी से टिकट दिया है. गौरतलब है कि रेड्डी बंधुओं पर अवैध खनन के आरोप लग चुके हैं. 

समाज अपने अंदर झांके- शिवराज

इंदौर बार असोसिएशन नहीं लड़ेगा किसी भी रेप आरोपी का केस

ड्राइवर ने ड्यूटी पूरी होने पर बीच रास्ते में ही खड़ी कर दी ट्रेन, कहा- मैं तो चला घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -