Video: शाम होते ही पत्थर हो जाते हैं यहां के लोग
Share:

दुनिया बहुत ही अजीब तरह के रहस्यों से भरी हुई हैं, यहां हर दिन कुछ ऐसा सुनने को मिल ही जाता है जिसे सुनने के बाद हम हैरान रह जाए. ऐसे में अभी कुछ समय पहले ही एक खबर ने सभी को दहला कर रख किया. जी दरअसल में भारत के राजस्थान में एक मंदिर हैं जिसके पीछे का रहस्य हाल ही में सभी के सामने आया हैं और उसे सुनने के बाद सभी के मुँह खुले के खुले ही रह गए. कहते है कि इस मंदिर की कहानी कुछ अजीब हैं यहां पर दिनभर काफी भीड़ रहती है लेकिन रात में ये मंदिर पूरी तरह खाली हो जाता हैं.

रात के समय इस मंदिर में कोई नहीं आता और ना ही किसी को आना पंसद है. रात के समय में इस मंदिर में ना जाने के पीछे की कहानी बताते हुए लोगों ने कहा कि यह मंदिर 900 साल पुराना हो चुका है और इस मंदिर से जुडी हुई एक बहुत ही पुरानी कथा भी है. इस मंदिर को 11वीं शताब्दी में बनवाया गया था. कहा जाता है कि राजस्थान के किराडू गांव में पहले के समय में एक साधू रहा करता था. एक बार वह साधू किसी काम से बाहर गया, और उसके जाने के कारण उसके सारे शिष्यों का स्वास्थ्य खराब हो गया.

उस समय किसी ने भी उन शिष्यों की देखभाल नहीं की. उसी समय वहां एक कुम्हारिन रहा करती थी जो बहुत ही दयावान थी. उस कुम्हारिन ने उस समय उन शिष्यों की देखभाल की. जब साधू वापस आया तो उसे इस बात का पता चला, जिससे क्रोधित होकर उसने वहां के सभी लोगों को पत्थर बन जाने का श्राप दे दिया. कुम्हारिन को साधू ने कहा की अगर वो पत्थर नहीं बनना चाहती है तो बिना पीछे देखे वहां से चली जाए, लेकिन कुम्हारिन ने पीछे मुड़कर देख लिया जिससे वो भी पत्थर बन गई. तभी से गाँव में ये मान्यता है कि शाम होते ही सभी को मंदिर से बाहर की ओर चले जाना चाहिए वरना वो पत्थर बन जाएंगे.

कौनसा असली और कौनसा नकली, चीन ने किया इन सबको कॉपी

मुर्गे को लेकर क्यों है इन दो राज्यों में लड़ाई ?

ख़ुशी और बारिश के लिए यहां महिलाओं से करवाया जाता हैं ये गन्दा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -