जल जीवन मिशन के तहत कर्नाटक के हर घर को मिलेगा पीने का पानी
जल जीवन मिशन के तहत कर्नाटक के हर घर को मिलेगा पीने का पानी
Share:

कर्नाटक राज्य के ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्रालय के एस ईश्वरप्पा ने कहा कि केंद्र सरकार के संशोधित जल जीवन मिशन के तहत राज्य भर के ग्रामीण क्षेत्रों में सभी घरों में शुद्ध पेयजल मिलेगा। मंत्री ने मंगलवार को बेंगलुरु में जिला पंचायत कार्यालय में जल जीवन मिशन आयुक्त के साथ वीडियो सम्मेलन के बाद एक घोषणा की।

मंत्री ने मीडियाकर्मियों को घोषणा की कि अब तक ग्रामीण क्षेत्रों में 2,47,2000 घरों में पीने का पानी मिल रहा है। एक अन्य “2,35,7000 परिवारों को अगले 100 दिनों में पेयजल कनेक्शन दिए जाएंगे। केंद्र ने 4,093 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि राज्य सरकार परियोजना के लिए 3,982 करोड़ रुपये खर्च करेगी। ' उन्होंने कहा कि राज्य के 42,036 सरकारी स्कूलों में आज की तरह शुद्ध पेयजल उपलब्ध है।

मंत्री ने कहा, “इस साल अकेले, हमने 39,963 सरकारी स्कूलों को पीने का पानी उपलब्ध कराया। प्रधानमंत्री के निर्देशों के अनुसार, शेष 1,595 सरकारी स्कूलों को अगले 100 दिनों में शुद्ध पेयजल की सुविधा दी जाएगी।" ईश्वरप्पा ने कहा कि राज्य में 65,911 आंगनवाड़ियों में से, 41,799 में पेयजल आपूर्ति है। शेष आंगनवाड़ियों को अगले तीन महीनों में पेयजल कनेक्शन दिए जाएंगे।

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ

गिरिराज सिंह की मांग- UP-हरियाणा की तरह बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -