अयोध्या भूमि पूजन में आने वाले अतिथियों को मिलेगा यह खास चांदी का सिक्का
अयोध्या भूमि पूजन में आने वाले अतिथियों को मिलेगा यह खास चांदी का सिक्का
Share:

अयोध्या में आने वाले पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है. यह भूमिपूजन और शिलान्यास आयोजन काफी ऐतिहासिक होने वाला है. बताया जा रहा है आयोध्या पूरी तरह से सज चुका है. वहीं लोगों में उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. आयोध्या में आज यानी 4 व कल यानी 5 अगस्त को दीपोत्स्व मनाया जाने वाला है. वहीं यहाँ कई अतिथियों को आने के लिए निमंत्रण भेजा गया है. वहीं बताया जा रहा है अतिथियों के लिए आयोजन को यादगार बनाने के लिए ट्रस्ट कार्यक्रम में शामिल सभी गणमान्य व्यक्तियों को एक खास चांदी का सिक्का भेंट करने वाला है. इस सिक्के में राम दरबार व तीर्थ क्षेत्र का प्रतीक चिह्न प्रिंट करवाया गया है.

जी दरअसल ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने स्पष्ट किया कि पूरे भारत से प्रमुख 36 परंपराओं के 135 संत-महात्माओं समेत कुल पौने दो सौ लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होने वाले भूमिपूजन कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. खबरों के मुताबिक बहुत ही बुजुर्ग होने और कोरोना संक्रमण के कारण राममंदिर आंदोलन के अगुवा रहे लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

वहीं चंपत राय ने कहा कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर संघ प्रमुख मोहन राव भागवत, ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. (ट्रस्ट द्वारा भेंट किया जाने वाला चांदी का सिक्का.)' इसके अलावा उन्होंने कहा कि, 'श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट का पहला निमंत्रण कार्ड विघ्नहर्ता गणेश भगवान को दिया गया है जबकि दूसरा कार्ड बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को. लावारिस लाशों की अंतिम क्रिया करने के लिए जाने माने समाजसेवी पद्मश्री विभूषित मोहम्मद शरीफ को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है.'

कभी भी जा सकती है रिया चक्रवर्ती की जान, जेडीयू के प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान

हिमाचल में मिले 6 नए कोरोना संक्रमित मरीज

बारिश के कारण स्थगित हुई SSR केस में CBI जांच की मांग वाली याचिका की सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -