व्यापमं की जांच की आंच से बड़े - बड़े तपे
व्यापमं की जांच की आंच से बड़े - बड़े तपे
Share:

व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले की जांच की आंच पहले जहां मध्यप्रदेश के राजभवन तक पहुंची वहीं अब इसने देश की राजनीति को हिलाकर रख दिया है। हाल ही में राष्ट्रीय हिंदी समाचार चैनल आज तक के पत्रकार अक्षय सिंह की मौत के बाद एक और मौत हो जाने से मामला गंभीर हो गया है। दरअसल आज सुबह ही सागर की पीटीएस में प्रशिक्षु महिला सब इंस्पेक्टर अनामिका कुशवाह की जलाशय में डूबने से मौत हो गई। इस मामले में मध्यप्रदेश की भाजपानीत सरकार पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं, तो दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इस मामले में अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि हर मौत को इस मामले से जोडकर देखा जाना ठीक नहीं है वहीं राज्य के राज्यपाल रामनरेश यादव को पद से हटाए जाने वाली याचिका को लेकर सर्वोच्च न्यायालय सुनवाई की तैयारी कर रहा है।

पत्रकार अक्षय सिंह और ट्रेनी पत्रकार अनामिका की मौत को लेकर बवाल मच गया है। इस मामले में जहां कांग्रेस ने विरोध का मोर्चा खोल लिया है वहीं सत्तापक्ष द्वारा जांच कार्रवाई से बचाव की मुद्रा अपनाई जा रही है। अब इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सारग मामले का व्यापमं. से कोई संबंध नहीं है। इस मामले को व्यापमं. से जोड़ा जाना सही नहीं है। उल्लेखनीय है कि अनामिका विवाहित थी और उनका मूल निवास मुरैना में था। मामले को लेकर सागर के पुलिस अधिकारी द्वारा इस बात का उल्लेख किया गया है कि अनामिका की नियुक्ति व्यापपमं. के माध्यम से ही हुई थी लेकिन व्यापमं. घोटाले से इस नियुक्ति का कोई लेना - देना नहीं है। 

यह मामला आत्महत्या का माना जा रहा है। दूसरी ओर मामले में मप्र के राज्यपाल रामनरेश यादव के मामले को सुप्रीमकोर्ट ने सुनने में दिलचस्पी ली है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों ने इस मामले में दायर एक याचिका पर सुनवाई करने की तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि इससे राज्यपाल रामनरेश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मामले में पुलिस व्यापमं. घोटाले की जांच कर रही है। मामले में एसआईटी ने राज्यपाल के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की। मगर हाईकोर्ट द्वारा राज्यपाल को संरक्षण मिलने का हवाला देकर एफआईआर को रद्द कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -