कोरोना से माता-पिता खोने वाले हर बच्चे को मिलेगी 5 लाख की मदद, सीएम स्टालिन ने किया ऐलान
कोरोना से माता-पिता खोने वाले हर बच्चे को मिलेगी 5 लाख की मदद, सीएम स्टालिन ने किया ऐलान
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कोरोना वायरस के कारण अपने माता-पिता दोनों को खोने वाले बच्चों को 5 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है. स्टालिन ने शपथ लेने लेकर अपना कार्यभार संभालने के बाद सबसे पहले कोरोना राहत के रूप में प्रत्येक परिवार को 4,000 रुपये प्रदान करने के आदेश पर दस्तखत किए थे. 

इसके बाद सीएम स्टालिन ने 12 मई को कोविड मरीजों के उपचार के दौरान ड्यूटी पर जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था. उन्होंने डॉक्टरों के परिवारों को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी. स्टालिन ने उन चिकित्सा सेवा कर्मियों को भी प्रोत्साहन का ऐलान किया, जो कोरोना मरीजों के उपचार में शामिल थे. तीन महीने के लिए प्रोत्साहन योजना के मुताबिक, अप्रैल, मई और जून जब से कोविड की दूसरी लहर फैली है, तो डॉक्टरों को 30,000 रुपये, नर्स और ट्रेनी डॉक्टरों को 20,000 रुपये दिए जाएंगी. इसके साथ ही सैनिटरी कर्मचारी, काम करने वाले लोगों को भी भुगतान किया जाएगा. सीटी स्कैन विभाग में, एम्बुलेंस कर्मचारियों को 15,000 रु दिए जाएंगे.

इसके साथ ही सीएम स्टालिन ने हाल ही में राज्य में कोरोना से अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को दिए जाने वाली मुआवजा राशि को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया है. सीएम स्टालिन ने महामारी पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को 3,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दिया था.

यहाँ कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिलेगा 14 लाख डॉलर का अपार्टमेंट,

एक बार फिर प्रियंका ने मोदी सरकार ने साधा हमला, कहा- ऑक्सीजन की कमी के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

टीके की किल्लत के बीच चिदंबरम की मांग- वैक्सीन सप्लाई का CAIG ऑडिट कराया जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -