इस गेंदबाज करियर के हर विकेट में है ये समानता

Mar 13 2018 11:33 AM
इस गेंदबाज करियर के हर विकेट में है ये समानता

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट में रिकॉर्ड सिर्फ बल्लेबाज़ी में ही नहीं बनते बल्कि क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक गेंदबाज़ों के रिकार्ड्स से भी भरी पड़ी है. सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट, सबसे ज्यादा बार 5 विकेट, सबसे ज्यादा हैटट्रिक आदि उन रिकॉर्डों में से ही कुछ श्रेणियाँ है. लेकिन कुछ गेंदबाज़ ऐसे भी हुए हैं, जिनकी किसी बल्लेबाज़ विशेष के खिलाफ जंग रहती थी. 

जैसे पाकिस्तान के वक़ार यूनिस, जिनके नाम श्रीलंकाई धाकड़ बल्लेबाज़ सनथ जयसूर्या को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड है, उन्होंने 13 बार जयसूर्या को आउट किया है और उनमे से 2 बार तो शुन्य के स्कोर पर. ऐसा ही कारनामा किया है भारत के उभरते फिरकी गेंदबाज़ वॉशिंगटन सुंदर ने. वी सुन्दर ने अभी तक कुल चार अंतरर्राष्ट्रीय टी 20 मैचों में 5 विकेट लिए हैं और इनमे से पांचो ही विकेट श्रीलंका के 'कुसल' के हैं.

वी सुन्दर ने अपना पहला टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच 24 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था, तब उन्होंने कुसल परेरा को 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट किया था. 6 मार्च 2018 को हुए मैच में सुन्दर ने 'कुसल' परेरा को 66 रनों पर और 'कुसल' मेंडिस को 11 रनों पर आउट किया था. 12 मार्च को खेले गए मैच में भी दोनों कुसल ही सुन्दर का शिकार बने थे, इस मैच में सुन्दर ने 'कुसल' परेरा को 3 रन पर और 'कुसल' मेंडिस को 55 रन पर आउट किया था. कुल 5 अंतरराष्ट्रीय विकेटों में सुन्दर ने सभी विकेट कुसल के लिए हैं, इसे देखकर तो लगता है की सुन्दर का निशाना वाकई 'कुसल' है. 

निदहास ट्रॉफी: युवा शार्दुल ने की फाइनल की राह आसान

क्या आज चल पायेगा 'हिटमैन' रोहित का बल्ला ?

के एल राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड

 

 

?