सिम कार्ड के साथ की गई ये छोटी सी गलती भी पड़ सकती है आपको भारी
सिम कार्ड के साथ की गई ये छोटी सी गलती भी पड़ सकती है आपको भारी
Share:

Sim Card का उपयोग किए बगैर आप अपना स्मार्टफोन नहीं चला पाएंगे, SIM कार्ड में ही आपके प्लान्स एक्टिवेट होते हैं इसकी बदौलत आप कॉलिंग कर पाएंगे साथ ही साथ इंटरनेट का भी आनंद भी ले पाएगे। आपने देखा होगा कि कई बार स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय साथ ही कॉलिंग करते वक़्त आपको बहुत परेशानी होती है, हालांकि आप इसके पीछे की वजह नहीं जान पाते हैं। दरअसल कई बार ये सिम कार्ड के कारण से भी होता है। यदि आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे सिम कार्ड को गलत तरह से इस्तेमाल करने के कारण से इंटरनेट और कॉलिंग बंद हो जाएगी।  

सिम स्लॉट का गलत इस्तेमाल: यदि आप हाई स्पीड में इंटरनेट और कॉलिंग का आनंद लेने के बारें में सोच रहे है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपका SIM कार्ड सही स्लॉट में भी दिया जा रा है। दरअसल कुछ लोग अपने प्राइमरी सिम कार्ड को सिम स्लॉट टू में लगा लेते हैं लेकिन ऐसा करने से इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है साथ ही साथ कॉलिंग भी खराब कर सकती है। यदि आप हाई स्पीड इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो आपको हमेशा सिम कार्ड को प्राइमरी सिम स्लॉट या नहीं स्लॉट वन में ही लगाना चाहिए। ऐसा करने से इंटरनेट की बेहतरीन स्पीड मिलेगी साथ ही हाई क्वालिटी में कॉलिंग ही होने वाली है।

सिम कार्ड क्लीनिंग: सिम कार्ड क्लीनिंग के बारे में शायद आपने पहली बार सुना होगा लेकिन यह बहुत आवश्यक होता है। कई बार जवाब Sim कार्ड बाहर निकालते हैं तो थोड़ी बहुत गंदगी इस पर लग जाती है ऐसे में यदि आप इसे साफ किए बगैर ही स्मार्ट फोन में लगा दे तो स्मार्टफोन सिम कार्ड को रीड नहीं कर पाएगा और कॉलिंग और इंटरनेट के दौरान बहुत परेशानी आने वाली है।

डैमेज से बचना है जरूरी: आपको सिम कार्ड अपने स्मार्टफोन में लगाते वक़्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जिसमे किसी तरह का टाइम है ना हो क्योंकि अगर सिम कार्ड में किसी तरह का डैमेज होने लग जाता है तो यह की तरह से काम नहीं करेगा और इंटरनेट और कॉलिंग भी बंद ही जाएगी।

चोरी-छिपे लॉन्च किया गया ये दमदार स्मार्टफोन, कीमत उड़ाएगी आपके होश

क्या आपका भी है SBI में अकाउंट? तो जरूर पढ़ ले ये खबर

जल्द ही बदल जाएगी WhatsApp, शुरू होगा एक और नया फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -