बारिश भी ना टाल सकी पुणे की हार

कलकत्ता : आईपीएल में आज कोलकत्ता के ईडन गार्डन पर खेले गए एक मुकाबले में  राइजिंग पुणे सुपरजेंट्स की टीम हार कर टूर्नामेंट से सेमीफइनल की दौड़ से बहार हो गयी.  वर्षा बाधित इस मैच का फैसला डकवर्थ–लेविस नियम से किया गया. जिसमे कोलकत्ता नाइट राइडर्स राइडर्स ने 8 विकेट से जीत दर्ज़ की.

ईडन गार्डन के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में पुणे की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जो की गलत साबित हुआ. कलकत्ता के गेंदबाजों के सामने धोनी की टीम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह घुटने टेक दिए. पूरी टीम 17.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर बमुश्किल 103 रन ही बना सकी.  4 ओवर के अपने स्पेल में पियूष चावला ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये.

इसी दौरान बारिश और तेज़ हवाओं की वजह से मैच को काफी देर तक रोक गया. जिसके बाद  डकवर्थ–लेविस के आधार पर मैच में ओवरों की संख्या घटा कर 9 कर दी गयी थी. जिसके बाद कलकत्ता को जीत के लिए 9 ओवर में 66 रन का लक्ष्य दिया गया था. पुणे की तरफ से आश्विन ने पहला ओवर डालते हुए अपनी टीम को सनसनीखेज शुरुवात दिलवाई. पहले ही ओवर में आश्विन ने कोलकत्ता के दोनों ओपनर को वापस पवेलियन भेज मैच में उत्सुकता बड़ा दी थी. उन्होंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर रोबिन उथप्पा(4) और तीसरी गेंद पर गम्भीर (0) पर आउट किया.

लेकिन यह उत्सुकता ज्यादा देर तक कायम ना रह सकी. दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद पांडेय(15) और पठान(37) ने पुणे की टीम को कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए आक्रामल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद पर 58 रन जोड़े. जिसकी मदद से कलकत्ता की टीम ने जीत के 5 ओवर में २ विकेट के नुकसान पर 66 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -