आॅटो पर लागू नहीं होगा सम- विषम फाॅर्मूला
आॅटो पर लागू नहीं होगा सम- विषम फाॅर्मूला
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में दोपहिया वाहनों और आॅटो पर समविषम फाॅर्मूला लागू नहीं किया जा सकेगा। दोपहिया वाहन और आॅटो रिक्शा प्रतिदिन सड़कों पर फैरे लगा सकेंगे। जी हां, यह बात दिल्ली राज्य सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन ने कही है। दरअसल उन्होंने कहा है कि रविवार को किसी गाड़ी पर रोक नहीं लगाई जाएगी। दिल्ली आने वाली प्रत्येक निजी गाड़ी पर ही इस तरह का नियम लागू होगा। सतेंद्र जैन द्वारा कहा गया कि इस फाॅर्मूले के आदेश को लागू करवाना दिल्ली पुलिस का ही काम है।

उल्लेखनीय है कि डीटीसी बसों की संख्या 20 प्रतिशत बढ़ाए जाने की बात भी राज्य सरकार द्वारा कही गई है। उनका प्रयास है कि मेट्रो के फेरे बढ़ाए जाऐंगे। हालांकि उन्होंने संबंधित नियमों को लागू करवाने की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस को सौंपे जाने की बात कही है। उनका कहना था कि डीटीसी बसों की संख्या 20 प्रतिशत बढ़ाई जा सकती है।

उनका प्रयास है कि मेट्रो के फेर भी बढ़ाए जाऐं। दिल्ली में प्रदूषण कम करने के प्रयास के तहत दिल्ली सरकार द्वारा इन नए नियमों को तय किया गया है। इन नियमों में यह बात शामिल रहे कि आखिर किस दिन कौन से नंबरों के वाहन सड़कों पर रहेंगे। दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को केवल सम संख्या के नंबरों वाले वाहन ही दौड़ेंगे। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को विषम संख्या वाले नंबरों के वाहन दौड़ेंगे। हालांकि दिल्ली सरकार के लिए इन नियमों का पालन करवाना काफी कठिन होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -