रिजल्ट से पहले ही अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को लिखा शिकायती पत्र, जानिए क्या है मामला
रिजल्ट से पहले ही अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को लिखा शिकायती पत्र, जानिए क्या है मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नारिजे दस मार्च को जारी किए जाएंगे और इस बार मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच देखने को मिल रहा है. वहीं, चुनाव परिणामों से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम  अखिलेश यादव ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. दरअसल, अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के वाराणसी दौरे के दौरान उनके साथ अभद्रता और मारपीट की शिकायत को लेकर निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. 

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अभी तक दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. अखिलेश यादव ने इस मामले में तुरंत फैसला कर विरोध करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. बता दें कि राज्य में चुनाव के बीच TMC सुप्रीमो ममता बर्जी बनारस पहुंची थी. जहां पर कुछ लोगों ने ममता बनर्जी का विरोध किया था. इस सिलसिले में 4 मार्च 2022 को सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर शिकायत भी की थी. 

इस पत्र में सपा ने आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी को Z+ सुरक्षा मिली हुई है और उनके वाराणसी दौरे का कार्यक्रम, पुलिस अधिकारियों और जिला प्रशासन को भेज दिया गया था. मगर बंगाल सीएम की यात्रा के दौरान उनके साथ अभद्रता की गई. सपा ने आरोप लगाया था कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, ममता बनर्जी को 2 मार्च 2022 को हवाई अड्डे से दशाश्वमेध घाट पहुंचना था और रास्ते में भाजपा समर्थकों सहित 50-60 लोगों ने उनका रास्ता रोक दिया.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस MLA ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

कहाँ गया केंद्र द्वारा दिया गया मिड डे मील का पैसा ? फंसी झारखंड सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -