रजनी से पहले भी फिल्मी सितारों का रहा है दबदबा
रजनी से पहले भी फिल्मी सितारों का रहा है दबदबा
Share:

चेन्नई : दक्षिण भारत की राजनीति में सियासतदारों और फिल्मी सितारों का गहरा रिश्ता रहा है. वहीँ राज्य की राजनीति में लंबे समय से फिल्म सितारों का दबदबा बना हुआ है.कई दशकों तक सिनेमा जगत की हस्तियों ने यहां की सत्ता पर राज किया है. इस कड़ी में अब 67 वर्षीय सुपरस्टार रजनीकांत का नाम प्रदेश की राजनीति में एंट्री करने वाले सितारों में जुड़ गया है. उन्होंने तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है.

बता दें कि तमिलनाडु की सियासत में रजनीकांत पहले फिल्म सितारे नहीं हैं, बल्कि एक लंबी फेहरिश्त है. जिन्होंने तमिलनाडु की राजनीति में कदम रखा और सत्ता के सिंहासन तक पहुंचने में कामयाब रहे हैं. 70 के दशक में तमिलनाडु की सियासत में पहली बार करिश्माई अभिनेता एम जी रामचंद्रन ने कदम रखा और सत्ता की ऊंचाई को छुआ. एम जी रामचंद्रन ने 1970 में अन्नाद्रमुक के जरिए प्रदेश की राजनीति में प्रवेश किया.

रामचंद्रन के प्रतिद्वंद्वी और पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का भी फिल्मी दुनिया से नाता रहा है. उन्होंने कई फिल्मों की पटकथाएं लिखीं. करुणानिधि 1969 में द्रमुक संस्थापक सी एन अन्नादुरै की मृत्यु के बाद उनके उत्तराधिकारी और राज्य के मुख्यमंत्री बने. अन्नादुरै ने इससे दो साल पहले कांग्रेस के खिलाफ अपनी पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी.

सिनेस्टार से नेता बने इन हस्तियों का अपने प्रशंसकों पर जबर्दस्त प्रभाव था.  यह उनके प्रशंसकों के अपने नायकों को भगवान की तरह पूजने में झलकता है.  इसी के सहारे उन्होंने चुनावी जीत भी हासिल की.

रजनीकांत नहीं कर सकते है जयललिता की कमी पूरी

रजनीकांत ने तय की राजनीतिक पारी की समयसीमा

सुब्रमण्यम स्वामी ने रजनीकांत को अनपढ़ बताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -