रिलीज से पहले ही ‘Why I Killed Gandhi’ पर छिड़ा बवाल, कांग्रेस ने की बैन करने की मांग

कांग्रेस ने सोमवार को महाराष्ट्र  के सीएम उद्धव ठाकरे से 30 जनवरी को ‘Why I Killed Gandhi’ (मैंने गांधी को क्यों मारा) नामक मूवी का प्रदर्शन रोकने का अनुरोध किया है. पार्टी ने बोला है कि इससे नस्लवादी मानसिकता मजबूत करने का काम करेगी. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद और एक्टर अमोल कोल्हे इस मूवी में लीड रोल में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की भूमिका अदा कर रहे हैं.

राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर रिलीज होनी है फिल्म: इस मूवी को 30 जनवरी को राष्ट्रपिता की डेथ एनिवर्सरी पर प्रदर्शित किया जाने वाला है. सीएम ठाकरे को लिखे पत्र में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने बोला है कि ‘Why I Killed Gandhi’ 30 जनवरी को सिनेमाघरों और OTT मंच पर रिलीज़ की जाने वाली है, इस दिन महात्मा गांधी की डेथ एनिवर्सरी है जिसे पूरी दुनिया में सांप्रदायिक सौहार्द्र को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है.

'नहीं रिलीज होनी चाहिए ये फिल्म': उन्होंने बोला है कि ‘एक ओर गांधी जी की पुण्यतिथि अहिंता और शांति दिवस के तौर पर मनाई जाने वाली है, वहीं दूसरी ओर ‘Why I Killed Gandhi’ को भी रिलीज किया जाने वाला है. यह नस्लवादी मानसिकता को शक्ति प्रदान कर सकती है.’ पटोले ने अपने पत्र में कहा, ‘भारतीय संस्कृति ने हमेशा अमानवीय कृत्य का विरोध कर दिया है. इसलिए इस फिल्म को राज्य के सिनेमाघरों और OTT मंच पर रिलीज किए जाने पर भी रोक लगाना होगा .’

गोडसे की भूमिका निभा रहे कोल्हे की आलोचना: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र में ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाडी सरकार में कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा के साथ साझेदार है. ‘Why I Killed Gandhi’ में नाथूराम गोडसे का रोल अदा करने पर कोल्हे को निंदा का सामना करना पड़ा. हांलाकि, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने उनका समर्थन करते हुए बोला है कि मूवी को एक कलाकार के चुनाव के तौर पर देखा जाना चाहिए.

एक दूसरे के प्यार में खोए नज़र आए शाहिद और मीरा, फैन ने कहा- "मेरे पति को छोड़ दो"

KRK ने साधा पालक और इब्राहिम पर निशाना, कहा- "कहां पलक और कहां अली..."

इम्तियाज अली से लेकर शकुन बत्रा तक इन फिल्मनिर्मातों ने अपने काम से प्यार को दी एक नई परिभाषा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -